ईसीबी ने किया साफ, बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम बदलने का नहीं किया है अनुरोध

image credit: bcci/twitter

India vs England: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई द्वारा इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करने की खबर का खंडन किया है. ईसीबी ने कहा है कि अगस्त और सितम्बर में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तारीखों में बदलाव करने के लिए भारत की तरफ से कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया गया है.

उनके मुताबिक यह सिर्फ रिपोर्ट के तर्ज पर अनौपचारिक आधार पर शेड्यूल में बदलाव की बात की गई है. भारत में कोरोनावायरस संकट के परिणामस्वरूप इंडियन प्रीमियर लीग के स्थगित होने के बाद एक अस्थिरता पैदा कर दी है, क्यूंकि टूर्नामेंट में 31 अत्यधिक आकर्षक मैच खेले जाने बाकि हैं और क्रिकेट कैलेंडर में उन्हें शामिल करने के लिए समय का आभाव है.

आईपीएल के लिए विंडो तलाश रही है बीसीसीआई

भारतीय प्रेस की रिपोर्ट में सुझाव दिया गया था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने इंग्लैंड में अपनी श्रृंखला को तय कार्यक्रम से पहले ख़त्म कराए जाने पर विचार किया था. 4 अगस्त से शुरू होकर 14 सितंबर को खत्म हो रही सीरीज में बदलाव करके बोर्ड आईपीएल के लिए एक औपचारिक विंडो तलाश कर रहा है.

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि “हम बीसीसीआई से नियमित रूप से कई मुद्दों पर बात करते हैं, खासकर जब हम कोविड -19 की चुनौतियों का समाधान करते हैं, लेकिन तारीखों को बदलने के लिए कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया गया है और पांच टेस्ट श्रृंखला के लिए योजना बना रहे हैं, जैसा कि निर्धारित है.”

श्रृंखला को स्थानांतरित करने से मेजबान स्थानों और प्रशंसकों के लिए मुश्किलें पैदा होंगी, जिन्हें 2020 में बंद कर दिया गया था. साथ में यह “द हंड्रेड बॉल” प्रतियोगिता के शुभारंभ के साथ भी टकरा सकता है जिसका आयोजन इंग्लैंड में ही 21 जुलाई से लेकर 21 अगस्त के बीच कराया जाना है.

ये भी पढ़ें: Rahul Dravid – भारतीय टीम के “द वॉल” से “मुख्य कोच” बनने तक का सफर