Eng vs Nz: दूसरे टेस्ट मैच से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर, कप्तान केन का भी खेलना मुश्किल

image credit: blackcaps/twitter

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑफ स्पिनर मिचेल सैंटनर अंगुली में चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. यही नहीं टीम के कप्तान केन विलियमसन का दूसरा टेस्ट मैच खेलने पर भी सवालिया निशान बना हुआ है.

बाए हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज सैंटनर न्यूजीलैंड टीम में अहम रोल निभाते हैं. वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान कर सकते हैं.

उधर विलियमसन की इंजरी मुख्य कोच गैरी स्टीड ने मंगलवार को कहा कि “कप्तान केन विलियमसन की बाईं कोहनी की चोट पर नजर रखी जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनकी उपलब्धता पर फैसला बुधवार को लिया जाएगा.”

प्लेइंग 11 में होगा बदलाव

इसके साथ ही कोच स्टीड ने प्लेइंग 11 पर बड़ी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जो गेंदबाज पहले टेस्ट में खेलें थे उन्हें इस मैच में आराम दिया जाएगा. वही स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी हो सकती है.

बता दें कि लॉर्ड्स के पहले टेस्ट में कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टिम साउथी और नील वैगनर खेले थे. कोच स्टीड ने साफ तौर पर कहा है ये सभी तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे.

बल्ले से कमाल नहीं कर पाए हैं केन

पिछले टेस्ट मैच में कप्तान केन के बल्ले से रन नहीं निकले थे. उन्होंने पहली व दूसरी पारी में क्रमशः 13 और 1 रन बनाए थे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 10 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा. मैच से पहले देखना दिलचस्प होगा कि हेड कोच स्टीड किन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद कीवी टीम को 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. ऐसे में कोच की निगाहें डब्ल्यूटीसी के फाइनल पर ज्यादा टिकी हुई हैं. वह भारत के खिलाफ अच्छे गेंदबाज उतारना चाहते हैं.