comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

FIFA World Cup 2022: वर्ल्डकप से पहले ब्राजील के लिए आई बड़ी खुशखबरी, विश्व रैंकिंग में पहुंचा इस नंबर पर

Published Date:

FIFA World Cup 2022: दुनियाभर के फैंस को इस वक्त इस साल के आखिर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप का इंतजार है। फुटबॉल के इतिहास का सबसे बड़ा टूर्नामेंट माने जाने वाले इस टूर्नामेंट को इस बार कतर में आयोजित किया जाएगा।लेकिन उससे पहले 5 बार की चैंपियन टीम ब्राजील के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

FIFA World Cup से पहले टॉप पर पहुंची ब्राजील की टीम

ब्राजील ने गुरुवार को जारी ताजा फीफा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर चल रहे बेल्जियम पर अपनी बढ़त बढ़ा ली है जिससे वह इस साल कतर में 20 नवंबर से शुरू होने वाले विश्व कप में शीर्ष रैंकिंग टीम के तौर पर मैदान पर उतरेगी।

ब्राजील ने सितंबर में घाना और ट्यूनीशिया के खिलाफ अपने दो अभ्यास मैच जीते जबकि बेल्जियम को नेशन्स लीग के दो में से एक मैच में नीदरलैंड से हार का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना तीसरे नंबर पर और 2018 विश्व कप चैम्पियन फ्रांस चौथे स्थान पर बरकरार है।

कतर 50वें नंबर पर है

मेजबान कतर 50वीं रैंकिंग की टीम है जो सऊदी अरब (51वीं रैंकिंग) से महज एक पायदान आगे है। घाना की टीम 61वें स्थान से विश्व कप में निचली रैंकिंग की टीम होगी।

FIFA World Cup 2022 में ग्रुप बी है सबसे मजबूत

विश्व कप में ग्रुप बी रैंकिंग के हिसाब से काफी मजबूत है जिसमें सभी चार टीमें शीर्ष 20 में शामिल है। इसमें इंग्लैंड (पांचवीं), अमेरिका (16वीं), वेल्स (19वीं) और ईरान (20वीं) की टीमें मौजूद हैं।

शीर्ष 10 में ये टीमें हैं शामिल

इटली की टीम एक पायदान के फायदे से रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंच गई है। पर वह विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं करने वाली सबसे ऊंची रैंकिंग वाली टीम है। इस तरह इटली लगातार दो चरण में विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर पाई।स्पेन एक पायदान के नुकसान से 7वें स्थान पर है जबकि शीर्ष 10 की अन्य टीम नीदरलैंड, पुर्तगाल और डेनमार्क की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022- कतर में होगा वर्ल्डकप, जानें किन मैदानों पर खेला जाएगा फुटबॉल का महांकुंभ

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...