comscore
Saturday, April 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलFifa World Cup: Lionel Messi के रंग में रंगे भारतीय क्रिकेटर्स, ऐसे की तारीफ, आप भी देखें..

Fifa World Cup: Lionel Messi के रंग में रंगे भारतीय क्रिकेटर्स, ऐसे की तारीफ, आप भी देखें..

Published Date:

लियोनल मेसी (Lionel Messi) की अगुआई में अर्जेंटीना ने फ्रांस को फीफा वर्ल्ड कप 2022  (FIFA World Cup 2022) के फाइनल में  4-2 से मात देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. इस मैच के साथ-साथ मेसी ने पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार खेल दिखाया है. जिसकी बदौलत उनकी टीम ने वर्ल कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस जीत के लिए भारतीय क्रिकेटर्स ने भी लियोनल मेसी के खेल की तारीफ करते हुए उन्हें बधाईं दी हैं.

सचिन तेंदुलकर ने दीं ऐसे बधाई

इस फाइनल में अर्जेंटीना की जीत पर भारत के महान और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्विटर पर लिखा कि, अर्जेंटीना को बहुत-बहुत बधाई! जिस तरह से उन्होंने अभियान की शुरुआत की और फिर उसके बाद शानदार वापसी की. अतिरिक्त समय के अंत में शानदार तरीके से गोल को सेव किया. मेरे लिए स्पष्ट संकेत था कि अर्जेंटीना इस कप को हासिल कर लेगा.

दिनेश कार्तिक की अर्जेंटीना को शुभकामना

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने लिखा कि कुछ चीज़े पहले से लिखी होती है और में इस पर भरोसा रखता हूं. ये मैच काफी रोमांचक था और क्रिकेट के अलावा सालों बाद कोई और खेल मुझे इतना पसंद आया है.

युवराज सिंह ने अनोखे अंदाज में मेसी को किया याद

भारत के बाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने अर्जेंटीना की जीत पर पर पोस्ट कर लिखा कि ये फुटबॉल का अविश्वस्नीय गेम था. मेरे लिए ये बताना मुश्किल है कि ये मेसी के लिए कितना खास होगा. इस मैच को देख मुझे पुराने समय कि याद आ गई जब हमनें नंबर 10 जर्सी ( सचिन तेंदुलकर) के लिए ये करिश्मा किया था.

मैच का हाल

ये फाइनल मैच पूरी तरह एक्शन से भरपूर रहा. इस मैच के 90 मिनट के खेल के बाद स्‍कोर 2-2 की बराबरी पर था. जिसके बाद एक्‍सट्रा 30 मिनट के खेल के बाद स्‍कोर 3-3 की बराबरी पर रहा. इसके बाद पैनल्‍टी शूट आउट से मुकाबले का नतीजा आया. जहां अर्जेंटीना की टीम ने फ्रांस को पेनल्‍टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया.

ये भी पढ़ें: आया ना मजा! एगल देख लेफ्ट में मारी गोलकीपर छलांग, स्ट्राइकर ने मौके का फायदा उठाकर कर दिया खेला, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन जैसे विषयों में हैं. इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu tips for home: शनिवार के दिन इस तरह से करें मोर पंख का प्रयोग, दूर होगा हर कष्ट

Vastu tips for home: वास्तुशास्त्र के नियमों का हमारे...