पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने WTC फाइनल को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया इस टीम को फेवरेट

WTC Final: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंसिप फाइनल मैच के शुरू हो में बस हफ्ते भर का समय रह गया है. इस निर्णायक और ऐतिहासिक टेस्ट मैच को लेकर तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं. कई क्रिकेट के जानकार न्यूज़ीलैंड को आगे रख रहे हैं तो कई भारत को इस मैच का विजेता बता रहे हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून के बीच साउथेम्प्टन में खेले जाने वाला निर्णायक टेस्ट मैच को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज सर कर्टली एम्ब्रोस (Curtly Ambrose) ने भी बड़ा बयान दिया है. उनके मुताबिक फाइनल में भारतीय टीम भले ही फेवरिट हो लेकिन न्यूजीलैंड के पास बड़ी टीमों को अपसेट करने की क्षमता है.

जहां एक तरफ कीवी टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलकर फाइनल से पहले तैयारी पुख्ता कर रही है वही पर भारतीय टीम के खिलाड़ी ट्रेनिंग और नेट सेशन में जमकर पसीना बहा रही है.

दरअसल यूट्यूब पर मशहूर कर्टली एंड करिश्मा शो में एम्ब्रोस ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोनों ही टीमों के जीतने के चांसेस को लेकर राय रखी है.

फाइनल आसान नहीं रहने वाला: सर कर्टली

कीवियों द्वारा लॉर्ड्स टेस्ट मैच में किए गए सराहनीय प्रदर्शन का हवाला देते हुए एम्ब्रोस ने कहा, “इंग्लैंड के खिलाफ जो पहला मुकाबला ड्रॉ हुआ उसमें भी कीवी टीम ने काफी जबरदस्त खेल दिखाया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है. मेरे हिसाब से इंडियन टीम इस मैच में फेवरिट के तौर पर शुरूआत करेगी. लेकिन आप न्यूजीलैंड को कभी भी कम करके नहीं आंक सकते हैं.उनके पास बड़ी टीमों को अपसेट करने की क्षमता है.”

कीवी टीम एक यूनिट के तौर पर खेलती है – सर कर्टली एम्ब्रोस

सर कर्टली ने आगे कहा कि “क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाता है, कागज पर नहीं. अगर आप बीच मैदान में जाकर परफॉर्म नहीं करेंगे तो फिर ये किसी काम का नहीं रहता. न्यूजीलैंड के पास दुनिया की कड़ी टीमों को टक्कर देने की क्षमता है. वे शुरू से ही विरोधी टीमों के लिए मुश्किलें पैदा करते हैं. मैं इस फाइनल मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं. भारत एक बेहतरीन टीम है और न्यूजीलैंड की टीम में भले ही बड़े नाम नहीं हैं लेकिन वो एक यूनिट के तौर पर खेलते हैं.”