Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज को किस्मत ने दिया धोखा, देखें वीडियो

 
Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज को किस्मत ने दिया धोखा, देखें वीडियो

Women’s T20 World Cup: भारतीय टीम का आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC Women’s T20 World Cup 2023) में सफर ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद खत्म हो गया है. भारत की टीम सेमीफाइनल मैच में 5 रन से हार के बाद बाहर हो गई. इस मैच में भारती की गेंदबाजी बेहद साधारण नजर आई. भारत के गेंदबाजों ने पहले जमकर रन लुटाए. तो वहीं भारत कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज के अलावा कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए ज्यादा रन नहीं बना पाया. इसके साथ ही भारत की टीम का टी20 विश्व कप में ट्रॉफी उठाने का सपना टूट गया. ऑस्ट्रेलिया से मिली इस हार के बाद भारत की टीम का सफर जहां खत्म हो गया है. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने फाइनल में एंट्री मार ली है.

जेमिमा और हमनप्रीत ने बिखेरा जलवा

इस मैच को टीम इंडिया भले ही हार गई. लेकिन टीम की दो खिलाड़ियों ने सभी देशवासियों का दिल जीत लिया. इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर बिमारी के बाद खेलते हुए शानदार लय में नजर आईं. तो वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने अपने नाम से हटकर खेल दिखाया. उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच में हमेशा ऑस्ट्रेलिया से आगे रखा लेकिन उनके आउट होते ही भारत के हाथ से मैच खिसकने लगा.

WhatsApp Group Join Now

हरमन का विकेट बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

इस मैच में 15वें ओवर की चौथी गेंद पर भारत का भाग्य ने साथ छोड़ दिया. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला विकेट पर रन लेते समय अटक गया और आगे नहीं बढ़ा, जिसके चलते वो रन आउट हो गईं. कप्तान के आउट होते ही टीम इंडिया इस मैच में वापसी भी नहीं कर पाई और हार गई.

जेमिमा रोड्रिगेज को अपर कट पड़ा भारी

इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज ने शुरूआत से ही आक्रमक खेल दिखाया. लेकिन इस मैच में किस्मत इंडिया के साथ ही नहीं थी. जिसका नमूना जेमिमा रोड्रिगेज की विकेट है. दरअसल 11वें ओवर की दूसरी गेंद ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन ने बाउंसर डाली. गेंद जेमिमा से काफी उंची थी. जिस पर उन्होंने अपर कट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधा विकेटकीप के हाथ में चली गई और वो आउट हो गईं.

Women’s T20 World Cup 2023

https://twitter.com/Apriyanshushri/status/1628779339876806657?s=20

भारत का किस्मत ने नहीं दिया साथ

भारत को कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज ने मैच में बनाए रखा. इन दोनों मे धमाकेदार बल्लेबाजी की. इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज ने 24 गेंदों में 6 चौकों के साथ 43 रन की पारी खेली. तो वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के के साथ 52 रन की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों का किस्मत ने साथ नहीं दिया. ये दोनों ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए. जिसके चलते भारत को मैच गंवाना पड़ा. शायद ये दोनों आउट नहीं होते तो भारत की टीम सेमीफाइनल जीत जाती.

मैच का पूरा हाल

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया से मिले 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन बनाए. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने 54 और एशलेग गार्डनर ने ताबड़तोड़ 31 रन की पारी खेली. तो वहीं भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी अर्धशतक लगाया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

भारत

शैफाली वर्मा
स्मृति मंधाना
जेमिमा रोड्रिगेज
हरमनप्रीत कौर (कप्तान)
दीप्ति शर्मा
ऋचा घोष
यस्तिका भाटिया
शिखा पांडे
स्नेहा राणा
राधा यादव
रेणुका सिंह

ऑस्ट्रेलिया

एलिसा हीली (विकेट कीपर),
बेथ मूनी
मेग लैनिंग (कप्तान)
एशलेग गार्डनर
एलिसे पेरी
ताहलिया मैकग्राथ
ग्रेस हैरिस
जॉर्जिया वेयरहम
जेस जोनासेन
मेगन शुट्ट
डार्सी ब्राउन

ये भी पढ़ें : ICC Women’s World Cup 2022: इंडिया कल इग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी मैच, जानें किस के पक्ष में हैं आंकड़े

Tags

Share this story