comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

गली का बांदा रबड़ की गेंद से खेल कैसे बना सूर्या दादा.. वीडियो देख जाने आसमान चीरते छक्कों की पूरी असलियत

Published Date:

Suryakumar Yadav: रविवार को भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए सुपर 12 के अंतिम मैच खेला गया. जहां भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से धूल चटा दी. इस मैच में भारत के लिए इंडिया के आक्रमाक बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके बाद से हर कोई उनके बेहतरीन खेल की तारीफ कर रहा है. ऐसे में अब बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है.

अश्विन ने सूर्या से पूछी असली बात

इस वीडियो में भारत के सीनियर ऑफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और मैच के हीरो रहे सूर्याकुमार यादव नजर आ रहे हैं. जहां अश्विन सूर्या से कुछ सवाल पुछते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान अश्विन को सूर्या अपनी इस पारी में लगाए गए शॉट्स के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

अश्विन ने स्लो बॉल पर छक्का मारने का पूछा राज

अश्विन सूर्या से पुछते हैं कि आपको मिस्टर 360 डिग्री कहा जाता है. लेकिन मुझे लगता है आप इससे कहीं ज्यादा है. आप मैदान के हर हिस्से में शॉट खेलते हैं. आप स्लो बॉल को कीपर के उपर से मार देते हैं और फिर यॉर्कर लेंथ की बॉल को थर्डमैन पर मार देत हैं. आप इन शॉट्स को कैसे खेल पाते हैं.

जिसका जबाव देते हुए सूर्या कहते हैं, आप अगर बाउंड्री की लंबाई देखें तो बो 80 मीटर से ज्यादा है. ऐसे में पूरे मैदान की बाउंड्री बहुत बड़ी होती हैं. बस पीछे का या थर्डमैन की बाउंड्री छोटी होती हैं तो मैं बस वहीं शॉट खेला हू.

इसके बाद अश्विन कहते हैं. हम आपको नेट्स में ऐसे शॉट खेलते तो देखते नहीं हैं. ऐसे लगाता है आप बिना प्रैक्टिस के अचानक ये शॉट खेल देते हो.

इसका जबाब देते हुए सूर्या कहते हैं, मैंने अपने बचपन और युवा अवस्था में बहुत रबड़ बॉल क्रिकेट खेली है. जहां गली में हम खेलते थे. तब हमें कम गेंद पर ज्यादा रन बनाने होते थे. ऐसे में इधर उधर घर होने के चलते हम पीछे ही शॉट्स खेलकर रन बना देते थे. मुझे रबड़ बॉल से ऐसे शॉट्स खेलने में मदद मिली है. मैं कभी भी इन शॉट्स की नेट्स में प्रैक्टिस नहीं करता हूं.

सूर्या ने मचा दी बल्ले से तबाही

बता दें कि सूर्या ने इस मैच में सूर्या ने 23 गेंदों में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस पारी में सूर्या ने 5 चौके और 3 छक्के मारे. सूर्या यहीं नहीं रूके और उन्होंने पारी की आखिरी दो गेंदो पर 1 चौके और 1 छ्क्का ठोक 10 रन बनाए. इस पारी में सूर्या ने 25 गेंदों 61 रन बनाए. जहां उन्होने 6 चौके और 4 छक्के जड़े.इस पारी के आखिरी ओवर में सूर्या ने जमकर छक्के चौके कूटे.

मैच का पूरा हाल

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी हुए केएल राहुल के 51 और सूर्या के 61 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम को आर अश्विन ने 3, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लेकर 17.2 ओवर में 115 रनों पर ढेर कर दिया. भारत ने ग्रुप 2 में 5 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेते हुए नंबर 1 के स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...