comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलICC T20 Rankings में Suryakumar Yadav का बड़ा धमाका, इतिहास रचने की कगार पर पहुंचे SKY

ICC T20 Rankings में Suryakumar Yadav का बड़ा धमाका, इतिहास रचने की कगार पर पहुंचे SKY

Published Date:

ICC टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में एक बार फिर भारत बाजी मार सकता है. भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. सूर्या ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 मैच में शानदार शतक ठोका था. जिसके बाद अब जो टी20 रैंकिंग आने वाली है उसनें सूर्या 900 रेटिंग अंकों का आंकड़ा पार कर लेंगे.

सूर्या रचेंगे इतिहास

आपको बता दें कि फिलहाल सूर्यकुमार यादव के इस समय में 883 पॉइंट्स हैं. जिसके साथ टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज हैं. नए रैंकिंग चार्ट आने पर ऐसी उम्मीद जताई जा रही है सूर्यकुमार यादव 300 का आंकड़ा पर करेंगे. जिसके बाद 900 के आंकड़े को पार कर जाएंगे. दरअसल डेविड मलान और आरोन फिंच क्रिकेट इतिहास में 900 अंक पार करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. अगर सूर्या ये इतिहास रच देते हैं तो वो विश्व के टी20 के महानत्म खिलाड़ियों में शुमार हो जाएंगे

IND vs SL

आपको बता दें कि विश्व भर के दिग्गज क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव के मुरीद हो चुके हैं. सभी सूर्या के खेल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. ऐसे में कई खिलाड़ी तो उनकी तुलना एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)  से कर रहे हैं तो कई खिलाड़ियों ने उन्हें एबी डिविलियर्स से भी बेहतरीन बल्लेबाज बता दिया है. इसी कड़ी में भारतीय पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का नाम भी शुमार हो गया है.

सूर्या एबी से हैं बैटर

अजय जडेजा ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि, एबी डिविलियर्स के साथ हमने देखा, मेरा मतलब है कि वह उन बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें हमने देखा है, इसमें कोई संदेह नहीं है. उनकी (सूर्यकुमार यादव) निरंतरता थोड़ी अधिक है और मुझे लगता है कि वह एबी के साथ जो जोड़ते हैं वह यह है कि उनके खेल में थोड़ी अधिक शक्ति है. ऐसे में सूर्या एबी से बैटर नजर आते हैं.

सूर्या ने किया था धमाका

दरअसल सूर्यकुमार यादव ने इंडिया और श्रीलंका के बीच के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में धमाकेदार शतक ठोका था. इस दौरान सूर्या ने ऐसे ऐसे शॉट खेले जिन्हें देख हर कोई आश्चर्यचकित रह गया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 112 रन की पारी खेली. सूर्या ने इतने रन बनाने के लिए 51 रन लिए. उन्होंने 7 चौके और 9 छक्के ठोके. सूर्या ने मात्र 26 गेंदों में अपना अर्धशतक और 45 गेंदों में 100 रन पूरे किए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...

Honda Activa Electric जल्द देगी मार्केट में दस्तक, बेहतरीन लुक बना देंगे दीवाना, जानें कीमत

Honda Motorcycle के कई बेहतरीन स्कूटर भारतीय मार्केट में...

Tata Motors की ये है दमदार कार, देखते ही लोग करने लगेंगे तारीफ, जानें कीमत

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...

Hyundai Venue Facelift: धांसू लुक के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई नई वेन्यू, जानें कीमत

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय...