ऐसे कौन से चक्कर में पड़े ये खिलाड़ी जिसने करा दी इनकी किरकिरी, जानें पूरा मामला

cricket news

Cricket News: क्रिकेट और बॉलीवुड का हमेशा से गहरा रिश्ता रहा है, क्योंकि पता नहीं यहां कब किस खिलाड़ी का दिल किस एक्ट्रेस पर आ जाएं और किस एक्ट्रेस का दिल क्रिकेटर पर. स्टार्स और क्रिकेटर्स के बीच के रिश्ते कभी ख़बरों में छाय रहे तो कभी ये चर्चा का विषय बने रहे. इतना ही नहीं तमाम रिश्ते ऐसे भी रहे जिन्हें अपना प्यार मिला और वो शादी के मुकाम तक पहुंचे. लेकिन आज हम उन स्टार्स और क्रिकेटर्स की बात कर रहें हैं जिनकी लाइफ में प्यार का गिटार तो बचा लेकिन उनके हाथ कुछ ना लगा यानि उनका प्यार अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाया. जानते हैं कि वह कौन से धुरंधर और हसीनाएं रहीं जिनके अफेयर के चर्चे चर्चित रहे.

विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता

वेस्टइंडीज के मशहूर पूर्व क्रिकेटर और बैट्समैन विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards)और बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Nina Gupta) का अफेयर सबसे चर्चित अफेयर रहा. इन दोनों का अफेयर काई सालों तक चला. दोनों कई सालों तक उस दौरान लिव इन में भी रहे, लेकिन नीना के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था.

वहीं दूसरी तरफ इस दौरान नीना प्रेग्नेंट हो गईं, लेकिन विवियन उन्हें अपनाने की हिम्मत नहीं दिखा सके. हालांकि इसके बावजूद नीना ने सिंगल मदर बनकर अपनी बेटी की देखभाल की. रिचर्ड्स नीना और अपनी बेटी मसाबा से मिलने जरूर आते हैं, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगा कि इन दोनों ने शादी नहीं की.

सौरव गांगुली और नगमा

बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की प्रोफेशनल लाइफ जीतनी इंट्रस्टिंग रही है उतनी ही पर्सनल भी रही. वैसे तो दादा ने अपनी फैमली के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी जो उनके पड़ोस में रहती थीं.

लेकिन सौरव गांगुली की शादीशुदा जिंदगी में तब भूचाल आया जब उनका नाम उस जमाने की एक्ट्रेस नगमा (Nagma) के साथ जुड़ा. कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन गांगुली ने कभी इस रिश्ते को सावर्जनिक रूप से स्वीकार नहीं किया.

जिसके बाद अपनी शादीशुदा जिंदगी को खतरे में देख गांगुली इस रिश्ते से पीछे हट गए थे.

ज़हीर खान और ईशा शारवानी

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zahir Khan) और बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा शारवानी (Isha Sharvani) का अफेयर करीब 8 साल चला. इतना ही नहीं बात शादी तक भी पहुंच गई थी. खबरों के अनुसार शादी की तैयारी हो रही थी,

लेकिन दोनों के रिश्ते में अचानक दरार आ गई औऱ दोनों अलग हो गए. इसके बाद जहीर खान ने साल 2017 में ‘चक दे’ गर्ल सागरिका घाटगे से शादी कर ली थी और आज दोनों अपनी शादीशुदा जिन्दगी में बेहद खुश भी हैं.

युवराज सिंह और किम शर्मा

वैसे तो खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj singh)का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन एक नाम ऐसा रहा जो काफी चर्चित रहा. वो नाम है मोहब्बतें जैसी भव्य फिल्म से कॅरियर की शुरूआत करने वाली किम शर्मा (Kim Sharma) का.

आपको बता दें कि अभिनेत्री किम शर्मा के युवराज के साथ अफेयर ने सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी थी. दोनों की शादी की भी खबरें थी, लेकिन युवराज की मां को किम पसंद नहीं थी. साल 2010 में किम ने अली पंजानी से शादी कर ली, हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया वहीं युवराज ने हेजल के साथ सात फेरे लिए.

रवि शास्त्री और अमृता सिंह

बात उन दिनों की है जब क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भारतीय टीम के कप्तान थे, तब एक्टर सैफ अली खान की वाइफ अमृता सिंह (Amrita Singh) उन पर फिदा हो गई थी, रवि शास्त्री को देखने के लिए अमृता अक्सर स्टेडियम में मौजूद रहती थीं.

हालांकि दोनों स्टार ने कभी अपने रिश्ते को कबूल नहीं किया. 80 के दशक में जब दोनों ही अपने कॅरियर की ऊंचाइयों पर थे, तब उनकी लव स्टोरी की भी खूब चर्चाएं रहीं,

लेकिन बाद में कुछ मतभेदों के चलते ये जोड़ी हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गई.

मोहसिन खान और रीना रॉय

बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय (Reena Roy)और पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान (Mohsin Khan) का अफेयर भी खूब चर्चा में रहा. इन दोनों का अफेयर कई सालों तक चला. इतना ही नहीं कई सालों तक चले इस अफेयर के चर्चे दोनों देशों की मीडिया में छाए रहे.

कई जगह पर खबरें थी कि दोनों ने शादी भी कर ली थी लेकिन कुछ सालों के बाद मोहसिन पाकिस्तान लौट गए और रीना यहीं रह गईं.

गैरी सोबर्स और अंजू महेंद्रू

वेस्ट इंडीज क्रिकेटर गैरी सोबर्स (Gary Sobers ) का इंडियन एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) के साथ रिश्ता सगाई तक पहुंचकर टूट गया था. आपको बता दें सोबर्स के अश्वेत होने के कारण अंजू की फैमिली इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थी. क्रिकेटर ने इसका जिक्र अपनी बायोग्राफी में किया था,

वहीं अंजू की चर्चा बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना की एक्स गर्लफ्रेंड के तौर पर होती थी. उसी दौरान उनकी मुलाकात एक पार्टी में सोबर्स से हुई, जो टेस्ट क्रिकेट की उस समय की सबसे बड़ी 365 रन की पारी खेलकर दुनिया के नंबर-1 क्रिकेटर बने थे.

दोनों की मुलाकातों का दौर शुरू हुआ और इस दौरे के बाद विदेशों तक में दोनों एक साथ दिखाई दिए. लेकिन ये ‘लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप’ ज्यादा दिन तक नहीं चला.

ये भी पढ़ें: India Vs SA Series: दिल्ली में भारत से भिड़ने पहुंची साउथ अफ्रीका, यहां देखें पूरा शेड्यूल

बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ