comscore
Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND vs ENG: ये टीम खेलेगी पाकिस्तान के साथ फाइनल, शाहिद अफरीदी ने की बड़ी भविष्यवाणी

IND vs ENG: ये टीम खेलेगी पाकिस्तान के साथ फाइनल, शाहिद अफरीदी ने की बड़ी भविष्यवाणी

Published Date:

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए तो सेमीफाइनल तक का सफर आसान रहा है लेकिन इंग्लैंड के लिए यह उतार-चढ़ाव वाला रहा है.

सुपर-12 राउंड में इंग्लैंड को आयरलैंड जैसी छोटी टीम के हाथ शिकस्त का सामना करना पड़ा था. हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी का मानना है कि सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम भारत को शिकस्त दे सकती है.

IND vs ENG मैच के लिए अफरीदी ने की भविष्यवाणी

समां टीवी पर इस मैच के बारे में भविष्यवाणी करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘दोनों टीमें संतुलित है और अब तक वर्ल्ड कप में अच्छा खेली हैं. यहां तक कि इनका वर्ल्ड कप से पहले का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. लेकिन मेरी राय में इंग्लैंड जीत सकता है. इंग्लैंड की जीत के चांस 60 से 65% हैं.’

जो टीम कम गलती करेगी, वह जीतेगी’

अफरीदी ने इंग्लैंड के फेवरेट होने का कारण भी बताया. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उनका टीम कॉम्बिनेशन बहुत ही अच्छा है. बल्लेबाजी, तेज गेंदबाजी, स्पिनर्स सभी क्षेत्रों में संतुलित टीम लगती है.’ हलांकि अफरीदी यह भी कहते हैं कि यह बड़ा मुकाबला है और ऐसे मुकाबलों में जो टीम कम गलतियां करती है उसे ही जीत मिलती है.

टी20 में बराबरी पर हैं IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 टी20 मुकाबले हुए हैं. इनमें टीम इंडिया को 12 में जीत हासिल हुई है, वहीं इंग्लैंड के हिस्से 10 मैच आए हैं. यानी दोनों टीमों में लगभग बराबर की टक्कर रही है. वैसे, इस साल जुलाई में हुई टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर पटखनी दी थी.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: धन से भर जाएगी आपकी भी तिजोरी, घर के आंगन में आज ही लगाएं ये खास पौधे

Vastu plants: वास्तुशास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के...

Khatu shyam mandir: कैसे स्थापित हुआ खाटू श्याम का पवित्र मंदिर? जानें रोचक कहानी

Khatu shyam mandir: खाटू श्याम कलियुग के प्रमुख देवता...

Janhvi Kapoor के इस साड़ी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाई तबाही, Photos देख छूट जाएगा पसीना

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...