comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ 1st ODI: भारत-न्यूजीलैंड मैच में बारिश बन सकती है विलेन ? जानें पिच और मौसम का ताजा हाल

Published Date:

IND vs NZ 1st ODI: भारत को 25 नवंबर यानी कल से न्यूजीलैंड  (IND vs NZ)  के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच  (IND vs NZ ODI) ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच सुबह 7 बजे से खेला जाएगा.इस मैच का प्रसारण अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट  (DD Sports) पर भी इस मैच का प्रसारण किया जाएगा.

जहां भारत की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियमसन (Kane Williamson)  के हाथों में होगी. तो आइए इस मैच से पहले हम आपको पिच और मौसम के बारे में बताते हैं. जिसके जरिए आप जान पाएंगे कि क्या इस मैच को बारिश धो सकती है या नहीं.

मौसम का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले वनडे मैच पर बारिश का साय मंडरा रहा है. ऑकलैंड में गुरूवार को जमकर बारिश हुई है. ऐसे में मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को बारिश होने की आशंका है लेकिन रात के समय ज्यादा बारिश होने की सम्भावना है. कल दिन में दिन बारिश की आशंका 20 प्रतिशत तक जताई जा रही है. इस दौरान हवाओं की गति 56 km/h रहेगी और नमी 65 प्रतिशत. इसके साथ ही अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

पिच रिपोर्ट

ऑकलैंड के ईडेन पार्क की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी मानी जाती है. यहां पर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं. इस मैदान पर स्ट्रेट बाउंड्री काफी छोटी है. यहां सर्वोच्च स्कोर 340 और न्यूनतम स्कोर 73 रन रहा है. इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है. इस मैदान पर आखिरी वनडे मैच 2020 की शुरुआत में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. जहां भारत 22 रन से हार गया था. इस मैच में कुल 524 रन बने थे.

भारत और न्यूजीलैंड के वनडे दल

भारत

शिखर धवन (कप्तान)
शुभमन गिल
सूर्यकुमार यादव
श्रेयस अय्यर
दीपक हुड्डा
वाशिंगटन सुंदर
शाहबाज अहमद
ऋषभ पंत
संजू सैमसन
शार्दुल ठाकुर
युजवेंद्र चहल
कुलदीप यादव
अर्शदीप सिंह
दीपक चाहर
उमरान मलिक
कुलदीप सेन

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान)
माइकल ब्रेसवेल
डेरिल मिशेल
जेम्स नीशम
मिशेल सेंटनर
फिन एलन
डेवोन कॉनवे
टॉम लैथम
ग्लेन फिलिप्स
लॉकी फर्ग्यूसन
मैट हेनरी
एडम मिल्ने
टिम साउथी

ND vs NZ ODI Head To Head

इंडिया और न्यूजीलैंड के हेड टू हेड की बात यहां इंडियन टीम का पलड़ा ही भारी नजर आता है. 50-50 ओवर्स क्रिकेट में इंडियन टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच कुल 114 मैच खेले गए है. जहां इंडिया ने 55 बार जीत हासिल की है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ 49 वनडे मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा इन दोनों टीमों के बीच 10 मुकाबले रद्द भी हुए हैं. इन आकंड़ो पर जाए तो भारत का पलड़ा ही भारी लगता है. लेकिन न्यूजीलैंड की टीम कभी भी भारतीय टीम पर भारी पड़ सकती है.

IND vs NZ ODI

इस सीरीज में धवन के कंधों पर सारा दरोमदार होगा. बतौर सलामी बल्लेबाज उन्हें टीम को एक शानदार शुरूआत दिलानी होगी. इसके साथ ही उन्हें प्लेइंग 11 को लेकर भी अहम फैसले लेने होंगे.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...