IND vs NZ 2021: ग्राउंड्समैन के लिए इस फैसले पर कोच Rahul Dravid पर समस्त देशवासियों को गर्व होगा

एक क्रिकेट मैच में स्टार खिलाड़ी ही होता है। लेकिन उस क्रिकेट मैच के दौरान खून पसीना बहाने की भागीदारी में सिर्फ खिलाड़ियों को ही शामिल नहीं किया जाता है। उसमें जोड़ा जाता है उन सफाई कर्मियों को जो मैदान साफ करता है। उनको जो मैच के सारे प्रबंध को देखता है और ग्राउंड्स मैन को भी।

मुंबई के एतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों के एक भारी अंतर से हराते हुए सीरीज पर भी अपना कब्ज़ा कर लिया। इसके साथ ही आईसीसी के द्वारा जो टेस्ट रैंकिंग बताया गया। उसमें भी भारत अभी नंबर वन पर है।

यह वह बातें हैं जो क्रिकेट और खिलाड़ियों से संबंधित है। जो टेलीविजन के लिए ब्रेकिंग है। लेकिन इस सब से इतर हम आज बताएंगे वह बात जो आपको और भारत क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर गर्व महसूस कराएगा। मैच समाप्त होने के बाद Indian Cricket Team ने ग्राउंड्समैन को सराहना के रूप में 35,000 रुपए डोनेट किए।

शिव कुमार की अध्‍यक्षता में कानपुर में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए स्‍पोर्टिंग पिच तैयार हुई थी। वहीं से शुरूआत कर हेड कोच Rahul Dravid ने ग्रीन पार्क के ग्राउंड स्‍टाफ को 35,000 रुपए का दान दिया था। इसी सिलसिला को आगे बढ़ाते हुए भारतीय टीम ने वानखेड़े के ग्राउंड्समैन को 35,000 रुपए डोनेट किए।

ये भी पढ़ें: “Ajinkya Rahane ने खेल लिया भारत के लिए अपना अंतिम मैच, अब वापसी है नामुमकिन” किसने कहा?