comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND VS NZ: न्यूजीलैंड के ये पांच खिलाड़ी भारत पर पड़ सकते हैं भारी, जानें इनके जादुई आंकड़े

IND VS NZ: न्यूजीलैंड के ये पांच खिलाड़ी भारत पर पड़ सकते हैं भारी, जानें इनके जादुई आंकड़े

Published Date:

IND VS NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच पहला वनडे मैच बुधवार, 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. जबकि इस मैच के लिए टॉस 1 बजे टॉस होगा. इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट पर होगा. जबिक लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जाएगी. इस सीरीज में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड की कप्तानी टॉम लैथम के हाथों में होगी.

हैदराबाद पहुंच चुकी है भारत की टीम

इस मैच के लिए भारत की टीम सोमवार को हैदराबाद पहुंच गई है. इस मैच से पहले मंगलवार को भारत के खिलाड़ी वैकल्पिक अभ्यास सत्र हिस्सा लेंगे. जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की ओर से रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव पर सभी की निगाहें होंगी. तो वहीं न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे से भारतीय टीम को बचकर रहना चाहिए.

1 – न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे पाकिस्तान में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. कॉनवे 14 वनडे मैचों में 526 रन बना चुके हैं. वो भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं.

IND VS NZ

2- न्यूजीलैंड टीम के नए कप्तान टॉम लाथम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ हमेशा अच्छा रहा है. वो स्पिन गेंदबाजों को बढ़िया खेलते हैं. जो भारतीय पिचों पर उनके लिए मददगार होगा. लाथम 119 वनडे मैचों में 3426 रन बना चुके हैं.

IND VS NZ

3 – न्यूजीलैंज के लिए हाल ही में शानदार बल्लेबाज बन उभरे ग्लेन फिलिप्स को भी भारतीय टीम हल्के में नहीं लेना चाहेगी. वो पिछले डेढ़ साल से शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने टीम के लिए 11 वनडे मैचों में 197 रन बनाए हैं.

IND VS NZ

4 – न्यूजीलैंड के अनुभवी लेग स्पिनर ईश सोढ़ी भारतीय बल्लेबाजों को धूल चटाने में महिर हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में उम्दा प्रदर्शन किया था. सोढ़ी ने अपने वनडे करियर में 38 मैचों में 50 विकेट हासिल कर चुके हैं.

IND VS NZ

5 – न्यूजीलैंड ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल गेंद और बल्ले से टीम इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं. वो भारत की स्पिन विकेटों का फायदा उठाना चाहेंगे. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार खेल दिखाया है. उन्होंने 15 वनडे मैचों में 315 रनों के साथ गेंद से 13 विकेट भी हासिल किए हैं.

IND VS NZ

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...