comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND VS NZ: उमरान मलिक और लॉकी फर्ग्यूसन के बीच होगी रफ्तार की टक्कर, जानें कौन फेंक सकता है सबसे तेज गेंद

IND VS NZ: उमरान मलिक और लॉकी फर्ग्यूसन के बीच होगी रफ्तार की टक्कर, जानें कौन फेंक सकता है सबसे तेज गेंद

Published Date:

इंडिया-न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच वनडे सीरीज का आगाज बुधवार से होने वाला है. जहां भारत और न्यूजीलैंड की ओर से टीम में ऐसे दो गेंदबाज खेलते आएंगे. जिनके बीच फैंस को एक अलग और दिलचस्प जंग देखने को मिलेगी. ये जंग भारतीय फैंस ने आईपीएल 2022 में भी देखी थी. अब ये जंग 18 जनवरी को हैदराबाद में नया मुकाम लेने वाली है.

कौन डालेगा सबसे तेज गेंद

ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक और न्यूजीलैंज के स्पीड किंग लॉकी फर्ग्यूसन हैं. ये दोनों गेंदबाज अपनी तेज गति के लिए जाने जाते हैं. ये दोनों अपनी गति से बल्लेबाजों का शिकार करते हैं. ऐसे में इन दोनों में ये जंग देखना काफी मजेदार होने वाला है कि इनमें से कौन सा गेंदबाज सबसे तेज गेंद डालने वाला है.

आईपीएल में उमरान को मिली थी मात

मलिक श्रीलंका के खिलाफ तो स्पीड बैटल में आसानी से जीत गए थे लेकिन इस बार उनका सामना फर्ग्यूसन से होने वाला है. जो आईलीएल में उनसे पहले भी सबसे तेज गेंद डालने का ताजा छीन चुके हैं. उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते 157 की गति से गेंद डाली थी. जिसके बाद टूर्नामेंट के अंतिम दिनों में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए लॉकी फर्ग्यूसन ने 157.3 की स्पीड से गेंद फेंकी थी. इसके साथ ही उमरान उस समय हार गए थे.

श्रीलंका के खिलाफ रचा इतिहास

मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में उमरान मलिक ने 156 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंक इतिहास रच दिया है. ये भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद हैं. उन्होंने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. 

भारत के लिए वनडे में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के नाम था. श्रीनाथ ने 1999 के विश्व कप में 154.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. जिसके बाद से अब तक कोई भी भारतीय गेंदबाज उनके रिकॉर्ड को छू तक नहीं पाया था. अब मलिक ने 156 की स्पीड से गेंद डालकर जवागल श्रीनाथ को भी पीछे छोड़ दिया है.

कब और कहां होगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. जबकि इस मैच के लिए टॉस 1 बजे टॉस होगा. इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट पर होगा. जबिक लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जाएगी. इस सीरीज में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड की कप्तानी टॉम लैथम के हाथों में होगी.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...

Pakistan: मदद की आस में बैठा रहा पाकिस्तान, IMF ने इस देश को दिए 4.7 बिलियन डॉलर

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इतना खराब...