IND vs SA: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया कर सकती हैं यह बदलाव, देखें दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग-11

Team India
SOURCE- BCCI/TWITTER

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ने साउथ अफ़्रीका में पहले टेस्ट मैच में धमाकेदार जीत कर सिरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली हैं। टीम इंडिया का मनोबल इस समय पूरे जोश में हैं, आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना हैं। ऐसे में टीम इंडिया कुछ बदलाव कर सकती हैं, तो वही साउथ अफ़्रीका की टीम का भी बदलाव करना मजबूरी हो गई हैं। सेंचुरियन के मैदान पर टीम इंडिया ने 113 रनो से मेज़बान साउथ अफ़्रीका को उसी की सरज़मीं पर धूल चटा दी थी।

दूसरे मैच में भी भारतीय टीम के खिलाड़ी इतिहास रचने के लिए मैदान पर उतरेंगे और दूसरा मैच जीत कर ट्रोफ़ी पर टीम इंडिया की मोहर लगाएँगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से जोहानिसबर्ग के “द वांडरर्स स्टेडियम” में खेला जाएगा। इस मुकाबले में मेहमान और मेज़बान दोनो टीमें कुछ बदलाव कर सकती हैं। दोनों टीमें इस मैच में दो-दो बदलाव के साथ उतर सकती हैं।

सेंचुरियन टेस्ट 113 रन से जीतकर भारत सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुका है। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया वांडरर्स की पिच को ध्यान में रखते हुए दो बड़े बदलाव कर सकती हैं। पिच पर घास की संभावना है और ऐसे में तेज गेंदबाज़ उमेश यादव को ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। दूसरी ओर रविचंद्रन अश्विन को भी इस मैच में आराम देकर हनुमान विहारी को टीम में जगह मिल सकती हैं। हनुमान विहारी पार्ट टाइम स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं।

India Test Cricket Team
Source- BCCI/TWITTER

इस तरह टीम इंडिया इस मुकाबले में एक स्पेशलिस्ट सीमर और स्पेशलिस्ट बल्लेबाज व पार्ट टाइम स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती हैं। पिच के माकूल यह बदलाव करना ही होगा जिससे भारतीय टीम को मदद मिलेंगे। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका को जहां क्विंटान डी कॉक की जगह एक फोर्स्ड चेंज करके काइल वेरेन को टीम में शामिल करना पड़ेगा। वहीं वियान मुल्डर की जगह डुआने ओलिवियर को इस मैच में मौका मिल सकता हैं।

मेहमान टीम की संभावित प्लेइंग 11
भारत: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन/हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर/उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

मेज़बान टीम की संभावित प्लेइंग 11
दक्षिण अफ्रीका: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, रासी वैन डेर डुसेन, टेम्बा बवूमा, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को जेनसन, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

यह भी पढ़े: इन भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों का हैं अमीर खानदान से ताल्लुक़

यह भी देखें: