comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND vs SL: भारत के लिए रफ्तार का सौदागर और यॉर्कर का बाजीगर दिखाएगा कमाल, ये शानदार आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

IND vs SL: भारत के लिए रफ्तार का सौदागर और यॉर्कर का बाजीगर दिखाएगा कमाल, ये शानदार आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

Published Date:

IND vs SL: भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिहं (Arshdeep Singh) और उमरान मलिक (Umran Malik) के पास भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमहार जैसे अनुभवी गेंदबाजों के टीम में ना होने पर शानदार प्रदर्शन करने का दारोमदार बढ़ जाता है. इंडिया को 3 जनवरी यानी कप से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. जिसमें अर्शदीप और उमरान मलिक टीम के प्रमुख गेंदबाज होंगे. ऐसे में टीम की स्पीड गन और यॉर्कर किंग का जलवा एक साथ देखने मिलेगा.

ऐसा रहा है दोनों का प्रदर्शन

टीम इंडिया के लिए टी20 में अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच खेले हैं. जहां उन्होंने 10 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. अर्शदीप ने भारत के लिए 21 टी20 मैचों में 33 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उमरान भी टीम के लिए लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं. उन्होंने इंडिया के लिए अब तक 3 टी20 मैच ही खेले हैं. जहां 2 विकेट हासिल किए हैं.

Arshdeep Singh
bcci

बचकर रहना चाहेंगे श्रीलंका के बल्लेबाज

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक का नाम क्रिकेट जगत में तेजी से उभरकर सामने आया है. ये दोनों ही गेंदबाज आईपीएल की नई खोज हैं. जहां उमरान मलिक रफ्तार के सौदागर हैं. तो वहीं अर्शदीप की यॉर्कर का कोई जवाब नहीं है. अब श्रीलंका के बल्लेबाजों को इनसे बचकर रहे की जरूरत हैं.

Umran Malik
tiwtter

इन दोनों का सफर

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को आईपीएल के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जून में शामिल किया गया था. जिसके बाद से अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी कर टीम में जगह पक्की कर ली तो वहीं उमरान को टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा था. अब अर्शदीप टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं.

इसके बाद अर्शदीप टी20 में गदर मचाते रहे लेकिन वनडे में इन दोनों गेंदबाजों ने एक साथ एक ही मैच में डेब्यू किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ उमरान मलिक ने अपना पहला वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला. जिसमें उन्होंने उन्होंने 10 ओवर में 2 विकेट लिए जबकि इस मैच में अर्शदीप सिहं ने भी अपना वनडे डेब्यू किया लेकिन वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. अर्शदीप सिंह ने 8 .1 ओवर में 68 रन दिए. अभी तक अर्शदीप अपना पहला वनडे विकेट भी हासिल नहीं कर पाए हैं.

भारतीय टीम का टी20 दल

टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (wk), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (VC), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

मैच शेड्यूल

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 मैच: 3 जनवरी मुंबई में
भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 मैच: 5 जनवरी पुणे में
भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20 मैच: 7 जनवरी, राजकोट

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...