IND vs SL: भुवनेश्वर कुमार ने छह साल बाद फेंकी ‘नो बॉल’, तोड़ा अपना रिकॉर्ड

image credits: Twitter

श्रीलंका में इनदिनों भारत और मेजबान टीम के बीच के बीच वनडे सीरीज़ खेली जा रही है, अबतक जिसमे भारत 2 मैचों की जीत के साथ अजय बना हुआ है. वही बीते दिन कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 275 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. वही जवाब में भारत ने 49.1 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से चाहर के अलावा अपना दूसरा वनडे खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने 53 रन बनाए. यह वनडे में उनका पहला अर्धशतक है.

भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ा अपना रेकॉर्ड

मुकाबले के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया. श्रीलंकाई पारी के दौरान पांचवें ओवर में भुवी नोबॉल फेंक बैठे. इसके साथ ही पिछले छह साल से वनडे क्रिकेट में नोबॉल नहीं फेंकने का उनका सिलसिला खत्म हो गया.

गौरतलब है, भुवी ने इस मैच से पहले आखिरी बार अक्टूबर 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में नोबॉल डाली थी. इसके बाद से उन्होंने एक बार भी गेंद फेंकते समय लाइन को पार नहीं किया था. और न ही कमर से ऊपर गेंद फेंकी थी. भुवनेश्वर कुमार ने वनडे में बिना नो बॉल फेंके लगातार 515.6 ओवर यानी 3093 गेंद फेंकी. बतादें भुवी ने दूसरे मैच में तीन विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें: आखिरी ओवर में 6 छक्के जड़ Irish बल्लेबाज़ ने टीम को जिताया ख़िताब, चाहिए थे 35 रन