comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Womens Asia Cup 2022 में शनिवार को श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानें मैच की पूरी डिटेल्स

Published Date:

IND VS SL: भारतीय टीम (Team India) महिला एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) के अपने पहले मैच में शनिवार यानी 1 अक्टूबर को श्रीलंका (Sri Lanka) के साथ बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Sylhet International Cricket Stadium) दोहपर 2 बजे से खेला जाएगा. भारतीय फैंस इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी + हॉस्टार पर लाइव देख सकते हैं. तो आइए जानते हैं इस मैच में कौन सी खिलाड़ी भारत के लिए मचाएगी धमाल.

इन बल्लेबाजों पर होगी नजर

भारत के लिए इस मैच सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना से धमाकेदार शुरूआत दिलाने की उम्मीद होगी. मंधाना इस समय जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहीं हैं. मंधान ने 2022 में 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 36.88 की औसत और 134.41 के स्ट्राइक रेट से 332 रन बनाए हैं.

कप्तान हरमनप्रीत कौर भी मीडिल ऑर्डर को संभालते हुए धमाकेदार बल्लेबाज करने के लिए जानीं जातीं हैं. उन्हें लंबे-लंबे छक्के और चौकों के लिए जाना जाता है. कौर ने 2022 में 12 मैचों में 36.87 की औसत और 119.43 के स्ट्राइक रेट से 295 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 65 रन रहा है.

इसके अलावा शेफाली वर्मा और यस्तिका भाटिला का बल्ला अगर चल जाता है तो ये भारत के लिए सोने पर सुहागे जैसी बात होगी. ये दोनों ही बल्लेबाज अपने आक्रमक खेले के लिए जानीं जाती हैं.

ये गेंदबाज चटकाएंगे विकट

श्रीलंका के लिए युवा तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) खतरनाक साबित हो सकती हैं. उन्होंने साल 2022 में भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. रेणुका ने 11 टी20 में 14 विकेट अपने नाम किए हैं.

श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए भारतीय लेफ्ट ऑर्म स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ भी पहेली बन सकती हैं. राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 टी20 मैचों में भारत के लिए 45 विकेट चटकाए हैं. ऐसे में उनका अनुभव भी टीम के काम आ सकता है.

ऑलराउंड खेल से जलवा बिखेर सकतीं हैं दीप्ति

ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) गेंद और बल्ले दोनों से टीम को जीत दिलाने में सक्षम हैं. दीप्ति के साल 2022 के प्रदर्शन की बीत करें तो उन्होंने 12 टी20 में 37 की औसत और 120.32 के स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाते हुए 10 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

Women’s Asia Cup 2022

भारत और श्रीलंका की अनुमानित प्लेइंग 11

भारत

हरमनप्रीत कौर (कप्तान)
स्मृति मंधाना
शैफाली वर्मा
जेमिमा रोड्रिग्स
दीप्ति शर्मा
ऋचा घोष
स्नेह राणा
पूजा वस्त्राक
मेघना सिंह
रेणुका ठाकुर
राजेश्वरी गायकवाड़

श्रीलंका

चमारी अटापट्टू (कप्तान)
निलाक्षी डी सिल्वा
कविशा दिलहारी
अचिनी कुलसुरिया
अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर)
ओशदी रणसिंघे
इनोका रणवीरा
कौशानी नुथ्यंगना
रश्मी शेहानी सिल्वा
मदुशिका मेथटानंद
हसीनी परेरा

ये भी पढ़ें : Women’s Asia Cup 2022: अपने दमदार खेल से भारत को ट्रॉफी दिला सकतीं हैं ये 4 खिलाड़ी, जानें इनके धमाकेदार आंकड़े

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...