comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND vs SL: टॉप पर उमरान! रफ्तार के सौदागर ने दिग्गज का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दुनिया को किया हैरान

IND vs SL: टॉप पर उमरान! रफ्तार के सौदागर ने दिग्गज का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दुनिया को किया हैरान

Published Date:

IND vs SL: भारत युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को (UMRAN MALIK) ने भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के  गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेले मैच में अपने करियर की अब तक की सबसे तेज गेंद डाली. उन्होंने अपनी इस रफ्तार से भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) का 24 साल पूराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उमरान अभी 22 साल के हैं. उनका करियर अभी शुरू हुआ है. अगर वो ऐसे ही गेंदबाजी करते रहे तो वो विश्व की सबसे तेज गेंद भी डाल सकते हैं.

156 KMPH की रफ्तार से डाली गेंद

मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में उमरान मलिक ने 156 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंक इतिहास रच दिया है. ये भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद हैं. उन्होंने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. 

श्रीनाथ को उमरान ने छोड़ा पीछे

इस गेंद के साथ ही उमरान मलिक ने जवागल श्रीनाथ को पछाड़ दिया है. उमरान मलिक ने 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत के लिए वनडे में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के नाम था. श्रीनाथ ने 1999 के विश्व कप में 154.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. जिसके बाद से अब तक कोई भी भारतीय गेंदबाज उनके रिकॉर्ड को छू तक नहीं पाया था. अब मलिक ने 156 की स्पीड से गेंद डालकर जवागल श्रीनाथ को भी पीछे छोड़ दिया है.

नंबर 1 बने उमरान

आपको बता दें कि मॉर्डन डे क्रिकेट में जो भारती गेंदबाज अभी भी भारत के लिए खेल रहे हैं. उनमें से उमरान मलिक के बाद भारत के लिए जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. इसके अलावा मोहम्मद शमी ने भी 153.3 और नवदीप सैनी ने 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. अब उमरान नंबर 1 हैं.

उमरान ने किए तीन शिकार

उमरान मलिक ने इस मैच में 8 ओवर गेंदबाजी की. जिसमें उन्होंने 57 रन दिए और तीन विकेट अपने नाम किए. उमरान ने पहले चरित असंलका को 23 रन पर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद दुनिथ वेललाज को 0 पर आउट किया. उमरान ने श्रीलंका के सेट सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका को 72 रन के स्कोर पर आउट कर तीसरा शिकार किया.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...