comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

India vs England: चाबुक शॉट! हेल्स ने आगे निकलकर कूटा आसमान चीरता छक्का, बॉल देखता ही रह गया गेंदबाज, देखें वीडियो

Published Date:

India vs England: इंडिया इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंज के बल्लेबाजों ने तबाही मचा डाली है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. इसके साथ ही भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं. इस वक्त क्रीज पर बटलर 28 और हेल्स 33 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इंग्लैंड की पारी – 63/0

इंग्लैंड के लिए जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने पारी की शुरूआत की. इन दोनों ने पहले ही ओवर से अपने आक्रमक रूख दिखा दिए. भुवनेश्वर कुमार के पहले ही ओवर में दूसरी और चौथी गेंद पर चौका ठोक बटलर ने कुल 13 रन बनाए. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर एक चौके के साथ कुल 8 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार तीसरे ओवर में अलेक्स हेल्स ने पांचवी गेंद पर शानदार छक्का मारा. इस ओवर में कुल 12 रन आए.

इसके बाद चौथा ओवर डालने स्पिनर अक्षर पटेल आए. पहली ही गेंद पर बटलर ने चौका जड़ दिया. जिसके बाद अक्षर ने ओवर में कुल 8 रन दिए. मोहम्मद शमी ने पांचवा ओवर डाला और 11 रन दिए.

पॉवरप्ले का अंतिम ओवर अक्षर पटेल ने डाला और 11 रन दिए. इस ओवर में अलेक्स हेल्स ने छक्का और जोस बटलर ने शानदार चौका जड़ दिया. ताजा खबर लिखे जाने तक जोस बटल 24 गेंद में 36 और एलेक्स हेल्स ने 29 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्कों के साथ 50 रन बना लिए हैं. दोनों अभी क्रीज पर डाटे हुए हैं.

भारत की पारी – 168/6

भारत के लिए पारी की शुरूआत रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की है. जबकि इंग्लैंड के लिए पहला ओवर बेन स्टोक्स ने डाला. केएल राहुल ने पारी की पहली गेंद पर चौका जड़कर भारत की पारी की शुरूआत की है. भारत को दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर पहला झटका लगा. केएल राहुल 5 रन बनाकर बोक्स की गेंद पर बटलर के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट हुए.

रोहित और सूर्या नहीं कर पाए कमाल

इसके बाद भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में 8.5 ओवर में लगा. रोहित 28 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए. रोहित क्रिस जॉर्डन की गेंद पर मिडिविकेट पर आउट हुए. इसके बाद भारत का तीसरा विकेट सूर्याकुमार यादव के रूप में गिरा. सूर्या 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर 10 गेंदों में 1 चौकै और 1 छक्के के साथ 14 रन बनाकर आउट हुए.

इस मैच में भारत के लिए विराट कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी की. विराट ने अर्धशतक ठोकते हुए अपने टी20 क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे किए हैं. इस मैच में विराट 40 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के के साथ 50 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक का जलावा देखने को मिला.

हार्दिक ने माचा दी तबाही

हार्दिक पांड्या ने इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों के साथ 190 की स्ट्राइक रेट के साथ 63 रन बनाए. हार्दिक ने इस मैच में 18वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार 2 छक्के जड़ा तहलका मचा दिया.

हार्दिक यहीं नहीं रूके इसके बाद हार्दिक ने 19 वें ओवर में 4 चौके और एक छक्का जड़ दिया. हार्दिक के अलावा इस ओवर की पहली गेंद पर पंत ने भी 1 चौका जड़ा था. हार्दिक ने पारी के 20 वें ओवर में जॉर्डन की गेंद पर मिडविकेट के उपर एक शानदार छक्का जड़ा. हार्दिक ने इस ओवर में एक चौका भी ठोका. हार्दिक ने ओवर की अंतिम गेंद पर चौका जड़ दिया लेकिन वो उस गेंद पर हिटविकेट आउट हो गए.

भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग 11

भारत

केएल राहुल
रोहित शर्मा (कप्तान)
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
हार्दिक पांड्या
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
अक्षर पटेल
रविचंद्रन अश्विन
भुवनेश्वर कुमार
मोहम्मद शमी
अर्शदीप सिंह

IND vs ENG

इंग्लैंड

जोस बटलर (विकेट कीपर और कप्तान)
एलेक्स हेल्स
फिलिप साल्ट
बेन स्टोक्स
हैरी ब्रुक
लियाम लिविंगस्टोन
मोइन अली
सैम कुरेन
क्रिस जॉर्डन
क्रिस वोक्स
आदिल राशिद

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Baleno Facelift: जल्द लॉन्च होगी मारूति सुजुकी की नई बलेनो, जानें इसकी खासियत

Maruti Baleno Facelift: भारतीय कार बाजार में मारुति सबसे...

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर?

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...