comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

IPL 2023: 10 टीमों के पास है मिनी-ऑक्शन से पहले कितना पैसा, जानें होश उड़ा देने वाली पर्स वैल्यू

Published Date:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) की रिटेंशन की समय सीमा मंगलवार को समाप्त हो गई है. इसी के साथ सभी दस टीमें अब 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन पर अपनी नजर बनाए हुए हैं. आईपीएल की सभी 10 टीमों ने अपने अपने प्लेयर्स रिटेन और रिलीज कर दिए हैं. जिसके बाद अब फैंस जानना चाहते हैं कि उनकी टीम के पास अब कितने पैसे बचे हुए हैं. तो आइए हम आज आपको बताते हैं कि किस टीम के पास कितने पैसे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए बाकी हैं.

हैदराबाद के पास हैं सबसे ज्यादा पैसे

IPL Mini Auction में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) के पर्स में सबसे ज्यादा पैसा बचा हुआ है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कप्तान केन विलियमसन और वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को रिलीज करके सबसे ज्यादा पैसे बचा लिए हैं. जिसके बाद हैदराबाद के पास नीलामी के लिए सबसे अधिक 40 करोड़ रुपये का पर्स है.

केकेआर को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

इस मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा नुकसान कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ है. केकेआर के पास अब सबसे कम पैसे बचे हैं. केकेआर के पास 7.05 करोड़ रुपये ही बचे हैं. ये पैसे उनको नीलामी कितना फायदा देंगे ये देखना दिलचस्प होगा. केकेआर ने ट्रेडिंग विंडो में सक्रियता दिखाते हुए दिल्ली कैपिटल से शार्दुल ठाकुर और गुजरात से उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन और रहमानुल्ला गुरबाज को टीम में शामिल किया है. अब टीम के पास कम पैसों में ज्यादा प्लेयर्स खरीदने की जिम्मेदारी होगी.

ipl 2023

चेन्नई और मुंबई के पास है इतनी राशि

इस बार का रिटेंशन सबसे ज्यादा दिलचस्प रहा. जहां 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने कीरोन पोलार्ड, टाइमल मिल्स समेत 13 खिलाड़ियों को रिलीज किया तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो के रूप में अपने सबसे बड़े मैच विजेता में से एक को रिलीज किया है. जिसकी बदौलत मुंबई के पास 20.55 crore और चेन्नई के पास 20.45 crore रूपए बाकी हैं.

लखनऊ, पंजाब और आरसीबी के पास बाकी है इतना पैसा

इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स ने जेसन होल्डर और दुसमंथा चमीरा जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. शिखर धवन को बागडोर सौंपने के बाद पंजाब किंग्स ने अपने पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया है. पंजाब ने ऐसा कर सभी को हैरान कर दिया है. इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शेरफेन रदरफोर्ड को रिलीज कर दिया है. इसी के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के पास 23.35 crore, पंजाब के पास 32.20 crore और आरसीबी के पास 8.75 crore रूपए बाकी हैं.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...