Tokyo Olympics: इस महिला खिलाड़ी ने ‘कंडोम’ की मदद से जीता कांस्य पदक, किया खुलासा

image credits: Instagram

टोक्यो ओलंपिक्स के दौरान कैनो स्लेलम खेल में कांस्य पदक जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई एथलीट जेसी फॉक्स ने पदक जीतने को लेकर बड़ा खुलाासा किया है. जेसी फॉक्स (Jessica Fox) का कहना है कि वो कंडोम की मदद से यह पदक जीत पाई है. हालांकि ये बात सुनकर कई लोगों को हैरानी होगी, लेकिन ये हकीकत है. दरअसल लोकप्रिय एथलीट कैनो स्लेलम में इस्तेमाल होने वाले कायक बोट (कश्ती) को ठीक करने के लिए कॉन्डम की इस्तेमाल करती हैं.

फॉक्स ने इंस्टाग्राम पर किया वीडियो शेयर फॉक्स ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- ‘मुझे उम्मीद है कि आप लोग शायद नहीं जानते होंगे कि एक कॉन्डम को कायक बोट्स को रिपेयर के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. ये कार्बन को काफी स्मूद फिनिश देता है.’ यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

फॉक्स तीन बार की कैनोन स्लेलम K1 वर्ल्ड चैंपियन रहीं

फॉक्स सिडनी से ताल्लुक रखती हैं 27 साल की फॉक्स सिडनी से ताल्लुक रखती हैं और वे टोक्यो ओलंपिक के कैनोन स्लेलम इवेंट में 106.73 टाइम के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. फॉक्स इस ओलंपिक्स में गोल्ड की उम्मीद लगा रही थी. यही कारण है कि वे इस इवेंट के खत्म होने के बाद काफी ज्यादा निराश नजर आई थीं. हालांकि उनका एक इवेंट अभी बचा हुआ है.

गौरतलब है कि फॉक्स तीन बार की कैनोन स्लेलम K1 वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं. उन्होंने साल 2012 में लंदन ओलंपिक्स में सिल्वर पदक हासिल किया था. इसके अलावा वे साल 2016 में हुए रियो ओलंपिक्स में कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही थीं.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics- मैरी कॉम हारीं, लेकिन अन्य स्पर्धाओं में भारतीय एथलीटों का जलवा, सातवें दिन पर जगी मेडल की आस

SHARE