जानिए International और IPL के टकराने पर किसको पहली पसंद बनाएंगे Jos Buttler

Credit - Twitter / Jos Buttler

मौजूदा समय में सभी लोग आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के शुरू होने का इंतज़ार कर रहे है.हालाँकि आईपीएल का दूसरा हाफ का यूएई में खेला जाना है. जिसमें बचे हुए 31 मैच खेले जाएंगे.

और बीसीसीआई ने वेन्यू के साथ ही शेड्यूल भी तय कर दिया है, लेकिन सवाल बड़ा ये है कि इस दूसरे हाफ में कितने विदेशी खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे, क्योंकि कई बड़े विदेशी दिग्गजों का इसमें खेलना मुश्किल लग रहा है.

खासतौर पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों का उस दौरान उपलब्ध होना बड़ा ही मुश्किल लग रहा है और तो और ECB के तेवर भी आईपीएल के खिलाफ ही नज़र आ रहे हैं.

इसी बीच इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का बयान काफी सुर्खिया बटोर रहा है.

बटलर का बड़ा बयान

बटलर ने द टेलीग्राफ से कहा कि,

‘आम तौर पर आईपीएल की तिथियों का किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों से टकराव नहीं होता है जिससे इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होना आसान होता है.

जब इसके कार्यक्रम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से टकराव होगा तो मेरा मानना है कि इंग्लैंड को प्राथमिकता मिलेगी’

हालाँकि आईपीएल के बाकी मैचों और इंग्लैंड के बांग्लादेश और पाकिस्तान के सीमित ओवरों के दौरे के कार्यक्रम में टकराव होने की काफी संभावना है.

स्वदेश लौटते ही कर चुके है आभार व्यक्त

आईपीएल के स्थगित होने के बाद सभी विदेशी खिलाड़ी अपने-अपने देश वापस लौट गए थे.

और जब बटलर अपने परिवार सहित स्वदेश पहुँच गए तो उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये भारत की मेहमान नवाज़ी का आभार व्यक्त किया था.

IPL में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी

IPL में इंग्लैंड के जो खिलाड़ी शामिल होंगे वो एक तो खुद बटलर हैं, साथ ही राजस्थान रॉयल्स के लिए बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर हैं.

वहीं सीएसके के लिए मोइन अली और सैम करन, डीसी के लिए टॉम करन और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए डेविड मलान शामिल हैं.

और अगर ये खिलाड़ी बचे हुए सीज़न में मौजूद नही रहते है तो सबसे बड़ा नुकसान राजस्थान रॉयल्स को होगा.

ये भी पढ़ें : ICC World Test Championship में सबसे ज्यादा रनों की झड़ी लगाने वाले 5 बल्लेबाज़, जानिये कौन भारतीय है शामिल