comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

SL vs PAK: पाकिस्तान-श्रीलंका के खिलाड़ियों पर लगे गंभीर आरोप, आईसीसी करेगी अब फिक्सिंग की जांच

Published Date:

SL vs PAK: पाकिस्तानी टीम के साथ एक बार फिर कुछ ऐसा हुआ है. जिसके चलते उथल-पुथल मच गई है. अब एक ऐसी खबर आ रही है जिसने सभी को एक बार फिर से चौंका दिया है. ये पूरा मामला पाकिस्तान और श्रीलंका (SL vs PAK) के बीच हुई सीरीज से जुड़ा हुआ है. जहां पर अब फिक्सिंग की बात सामने आने से पूरी दुनिंया में भूचाल सा मच गया है.

पाकिस्तान-श्रीलंका सीरीज में हुई फिक्सिंग

दअसल पाकिस्तान की टीम जुलाई 2022 में श्रीलंका दौरे पर गई थी. इस सीरीज के दौरान पाकिस्तान की टीम ने दो टेस्ट मैच खेले था. जहां ये सीरीज की टेस्ट 1-1 से ड्रॉ हुई थी. अब कई महीनों बाद इस सीरीज पर फिक्सिंग के सवाल खड़े हो गए हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जहां पाकिस्तान की टीम इस तरह के आरोपों में लिप्त पाई गई हो. इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है. जब पाकिस्तान की टीम फिक्सिंग में घिरी हुई नजर आ रही है.

क्या है पूरा मामला

श्रीलंका में विपक्ष के सांसद नलिन बंडारा ने संसद में दावा किया है कि दो मैचों की टेस्ट सीरीज को फिक्स किया गया था. जिसके बाद श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड भी एक्शन में आ गया है. जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए आमंत्रित किया है. अब इस पूरे मामले में आईसीसी अहम भूमिका निभा सकती है.

इस पूरे मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का भी बयान सामने आया है. पीसीबी के एक अधिकारी का कहना है कि बोर्ड आरोपों की जांच से पहले श्रीलंका के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हैं. ऐसे में इन आरोपों की जब तक जांच नहीं हो जाती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है.

SL vs PAK
tiwtter

मामले की अब होगी जांच

श्रीलंका बोर्ड द्वारा जांच की जा रही है और न ही इसे मेजबान देश के क्रिकेटरों से जोड़ा जा सकता है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने विपक्षी नेता नलिन बंडारा के आरोपों की जांच के लिए आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल को आमंत्रित किया है.

पीसीबी ने खींचे हाथ

पीसीबी के अधिकारी ने कहा कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अधिकारी इन दिनों अंतरराष्ट्रीय मैचों पर कड़ी नजर रखते हैं. वे जुलाई सीरीज के दौरान श्रीलंका में थे, वहां कुछ भी नहीं हुआ. अगर श्रीलंका बोर्ड अपने खिलाड़ियों की जांच करना चाहता है, तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं. पीसीबी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. हम केवल तभी प्रतिक्रिया देंगे जब श्रीलंका बोर्ड या आईसीसी हमसे संपर्क करेगा.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...