TATA IPL 2022, CSK vs RCB: ये विस्फोटक बल्लेबाज रनों की तबाही लाने को हैं तैयार, देखें ये हैरान कर देने वाला फैक्ट

  
TATA IPL 2022, CSK vs RCB: ये विस्फोटक बल्लेबाज रनों की तबाही लाने को हैं तैयार, देखें ये हैरान कर देने वाला फैक्ट

TATA IPL 2022, CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 15 का 22वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच मंगलवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

इस मैच को जीतकर जहां बैंगलोर की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंचना चाहेगी तो वहीं एक जीत के लिए तरस रही चेन्नई इस हार के सूखे को खत्म करना चाहेगी. तो इस मैच से पहले हम आपको दोनों टीमों के आक्रमक बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं.

आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाज

आरसीबी की टीम के अहम बल्लेबाजों की बात करें तो उसमें विराट कोहली (Virat Kohli), फाफ डू प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है. बैंगलोर के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने पिछले दो मैचों में जहा 93 रन, विराट कोहली ने 53 और दिनेश कार्तिक ने भी नाबाद 46 रन बनाए हैं.

बैंगलोर के लिए तीसरे मैच में शाहबाज अहमद ने 45 और दिनेश कार्तिक ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकि चौथे मैच में अनुज रावत 66 और विराट कोहली ने 48 रनों की पारी खेली.

विराट कोहली – मैच 211 , रन 6389
फाफ डू प्लेसिस – मैच 104 , रन 3073
दिनेश कार्तिक – मैच 217 , रन 4143
ग्लेन मैक्सवेल – मैच 98 , रन 2026

सीएसके के इन बल्लेबाजों पर होगी नजर

सीएसके टीम के लिए अहम बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा, अम्बाती रायुडू, एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा साबित हो सकते हैं. सीएसके के लिए पहले मैच में कोलकाता के खिलाफ धोनी (ms dhoni) ने 50 रन बनाकर तो जडेजा ने धोनी का साथ देकर साबित कर दिया था कि वो दोनों टीम की बल्लेबाजी की जान हैं.

सीएसके के लिए दूसरे मैच में रॉबिन उथ्थपा ने 50, मोईन अली ने 35 और शिवम दुबे ने 49 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. पंजाब के खिलाफ तीसरे मैच में सिर्फ शिवम दूबे ने 57 रनों की लंबी पारी सीएसके के लिए खेली थी. चेन्नई के लिए चौथे मैच में सिर्फ मोईन अली ही 45 रनों की पारी खेल पाए थे.

अम्बाती रायडू – मैच 179 , रन 3998
एमएस धोनी – मैच 224 , रन 4838
रॉबिन उथप्पा – मैच 197 , रन 4828
शिवम दुबे – मैच 28 , रन 511
रविंद्र जडेजा – मैच 204 , रन 2452

दोनों टीमों का अब तक का सफर

आरसीबी ने फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) की कप्तानी में 4 मैच खेले हैं. जिसमें उसे 3 में जीत और 1 में हार मिली है. बैंगलोर ने अपना पहला मैच पंजाब किंग्स से 5 विकेट से हारा था. इसके बाद अपने दूसरे मैच में उन्होंने केकेआर को ने 3 विकेट से हराया था. जबकि आरसीबी ने अपने तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया था और चौथे मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से धूल चटाई थी.

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी में सीएसके ने अब तक 4 मैच खेले हैं और चारों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. सीएसके को पहले मैच में केकेआर ने 6 विकेट से हाराया था और दूसरे मैच में उसे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने भी चेन्नई को 6 विकेट से करारी मात दी थी. जबकि तीसरे मैच में पंजाब किंग्स ने सीएसके को 54 रनों से हराया था. चेन्नई को उनके चौथे मैच में सनराजर्स हैदराबाद से 8 विकेट से रौंदा था.

ये भी पढ़ें : TATA IPL 2022, CSK Vs RCB: चेन्नई और बैंगलोर के हेड-टू-हेड में किसका पलड़ा है भारी, देखें ये दिलचस्प आंकड़े

जरूर देखें : Most Fifties in IPL History: इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में जमाए सबसे ज्यादा आर्धशतक

https://www.youtube.com/watch?v=jfGzaeZ5RO4&t=8s

Share this story

Around The Web

अभी अभी