TATA IPL 2022: राजस्थान ने बैंगलोर को 158 रनों पर रोका, प्रसिध्द कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने झटके 3-3 विकेट

  
TATA IPL 2022: राजस्थान ने बैंगलोर को 158 रनों पर रोका, प्रसिध्द कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने झटके 3-3 विकेट

TATA IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स  (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  (Royal Challengers Bangalore)  की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में क्वालीफ़ायर 2 खेल रही हैं. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए हैं. राजस्थान के लिए प्रसिध्द कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने 3-3 विकेट अपने नाम किए.

आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जल्द ही अपना पहला विकेट गंवा दिया. टीम को पहला झटका विराट कोहली के रूप में लगा. कोहली 7 रन बनाकर प्रसिध्द कृष्णा का पहला शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए रजत पाटीदार ने कप्तान फाफ डूप्लेसिस के साथ मिलकर स्कोर को 80 के पास पहुंचाया.

बैंगलोर को दूसरा झटका फाफ डूप्लेसिस के रूप में लगा. फाफ 27 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ग्लेन मैक्सवैल भी 13 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए. बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा रन रजत पाटीदार ने बनाए. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 42 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों के साथ 58 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138.10 का रहा.

पाटीदार के अलावा बैंगलोर के लिए महिपाल लोमरोर ने 8, दिनेश कार्तिक ने 6, शाहबाज अहमद ने 12, वानिन्दु हसरंगा ने 0, हर्षल पटेल ने 1 और जोश हेजलवुल ने 1 रन बनाया. राजस्थान के लिए प्रसिध्द कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने 3-3 विकेट झटके.

इससे पहले इस मैच से पहले टॉस पर संजू सैमसन और फाफ डू प्लेसिस नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर आए. जहां संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इसके साथ ही ये तय हो गया कि बैंगलोर पहले बल्लेबाजी करेगी. बैंगलोर के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ भारतीय स्टार विराट कोहली बल्लेबाजी की शुरूआत करेंगे.

इस मैच के लिए राजस्थान और बैंगलोर ने अपनी-अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. टॉस पर फाफ से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर वो टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी करना चाहते है. अब उन्हें पहले बल्लेबाजी करनी हेै तो उनकी टीम इसके लिए तैयार है.

TATA IPL 2022: राजस्थान ने बैंगलोर को 158 रनों पर रोका, प्रसिध्द कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने झटके 3-3 विकेट

RR और RCB की अनुमानित टीम

RR - जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय.

RCB - फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

ये भी पढ़ें : कब और कहां किसके बीच होने वाले हैं TATA IPL 2022 के प्लेऑफ और फाइनल मैच, जानें पूरी डिटेल्स

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी