कप्तान रोहित शर्मा का “संकट मोचन” था यह खिलाड़ी, टीम से हुआ बाहर

Captain Rohit sharma
Credit - Twitter

रोहित शर्मा एक दिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान बन चुके हैं, और जैसा कि हर कप्तान का कोई ना कोई एक भरोसेमंद खिलाड़ी ज़रूर होता हैं। विंडीस के ख़िलाफ शुरू हो जाने जारी घरेलू सिरीज में कप्तान रोहित शर्मा के भरोसेमंद खिलाड़ी का टीम इंडिया में चयन नहीं हो पाया हैं। टीम इंडिया में खेलने का सभी क्रिकेट खिलाड़ियों का सपना होता हैं, की वो एक बार मेन इन ब्लू की जर्सी में ज़रूर खेले।

भारतीय टीम 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के कमान में 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया हैं। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है, जो रोहित शर्मा का खास माना जाता हैं। ये स्टार खिलाड़ी अचानक से ही वर्ल्ड कप की स्क्वाड से गायब हो गया हैं।

भारत की जादुई स्पिनर्स स्क्वॉड में शुमार राहुल चाहर को टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिली थी और इस बड़े टूर्नामेंट में कई धाकड़ खिलाड़ियों को पछाड़ कर उन्हें जगह मिली थी। टी 20 वर्ल्ड कप में राहुल चाहर को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था। जहां वह बहुत ही महंगे साबित हुए, लेकिन एक मैच खिलाकर किसी की भी प्रतिभा का आकलन आप नहीं कर सकते हैं और यह जल्दबाज़ी के साथ बेईमानी भी साबित होगा। अब जब वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में भी कई दिग्गज प्लेयर्स को वापस टीम में बुलाया गया हैं। ऐसे में इस खिलाड़ी का टीम में ना चुना जाना बड़े सवाल पैदा करता हैं।

Rahul Chahar
Source- IPL/Twitter

राहुल चाहर बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी स्पिन से बल्लेबाज अक्सर धोखा खा कर अपना विकेट दे बैठते हैं। उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज़ के लिए आसान नहीं होता हैं।उनकी जादुई गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े धुरंधर बल्लेबाज नतमस्तक नजर दिखाए दिए हैं। राहुल को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था और 22 साल के इस स्पिनर ने अपने वनडे डेब्यू पर 3 विकेट झटके थे। राहुल ने भारत के लिए खेलते हुए छह टी-20 मैच में 23.85 के ऐवरेज से सात विकेट हासिल किए हैं।

राहुल चाहर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में जगह मिली थी। उन्हें मुंबई इंडियंस को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई मैच जिताए हैं। राहुल को हमेशा से ही रोहित शर्मा के खास खिलाड़ियों में गिना जाता रहा हैं। फिर भी इस प्लेयर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली थी।

यह भी पढ़े: LLC: नमन ओझा की मेहनत पर फिरा पानी, इंडिया महाराजा की करीबी हार

यह भी देखें:

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे