Tokyo Olympics: पहले दिन पुरुष तीरंदाजों ने किया निराश, रैंकिंग राउंड में अतानु ने हासिल किया 35वां स्थान

tokyo olympics
image credit: twitter

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक खेलों के पहले दिन तिरंदाजी में भारतीय टीम ने निराश किया. शुक्रवार (23 जुलाई) को भारतीय पुरुष तीरंदाजों ने रैंकिंग राउंड में अपेक्षा के अनुरूप सफलता हासिल नहीं की. इस इवेंट में तीन तीरंदाजों ने भाग लिया, लेकिन उनके तीर सही निशाने पर नहीं लगे. पुरुष तीरंदाजों में अतानु दास से काफी उम्मीदें थी, लेकिन उन्होंने 653 अंक स्कोर करते हुए रैंकिंग राउंड स्पर्धा में 35वां स्थान प्राप्त किया.

जबकि प्रवीण जाधव 656 अंकों के साथ 31वें और तरुणदीप राय 652 पॉइंट्स के साथ 37वें नंबर पर रहे. इस इवेंट में कोरिया के डिओक जे किम ने बाजी मारी और प्रथम स्थान पर काबिज हुए. किम ने अपना दबदबा कायम रखते हुए 688 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया.

दीपिका कुमारी राउंड ऑफ़ 64 में पहुंची

इससे पहले आज सुबह भारत की दीपिका कुमारी ने व्यक्तिगत स्पर्धा के राउंड ऑफ़ 64 में जगह बनाई. दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज की शुरुआत दमदार रही. एक समय वह रैंकिंग राउंड में चौथे स्थान पर काबिज थी, लेकिन फिर उन्होंने अपनी लय खो दिया. हालाँकि दीपिका ने इवेंट टॉप 10 में खत्म किया. उन्होंने 72 शॉट्स में 663 अंकों के साथ नौवां स्थान हासिल किया.

महिला विश्व नंबर 1 तीरंदाज दीपिका कुमारी व्यक्तिगत स्पर्धा के राउंड ऑफ़ 64 में भूटान की कर्मा से भिड़ेंगी. 28 जुलाई को यह मुकाबला खेला जाएगा.

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय तीरंदाज पांच स्पर्धाओं में भाग लेंगे. इसमें पुरुषों और महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धाओं, पुरुषों और महिलाओं की टीम स्पर्धाओं और मिश्रित स्पर्धा शामिल हैं. इसबार के खेलों में मिश्रित स्पर्धा को पहली बार जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics – आज से “खेलों का महाकुंभ” शुरू, जानें कब-कहाँ और कैसे देखें उद्घाटन समारोह का LIVE एक्शन

SHARE