comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Umran Malik न्यूजीलैंड की तेज और उछाल भरी पिचों पर मचा सकते हैं गदर, बस करना होगा इतना सा काम

Published Date:

Umran Malik: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 नवंबर को से टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है. जिसमें सभी की निगाहें तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) पर होने वाली हैं. टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद भी उमरान को टीम इंडिया में लाने की मांग की जा रही थी लेकिन उमरान को अनुभव ना होने के चलते टीम में शामिल नहीं किया गया. ऐसे में अब उमरान के उपर जिम्मेदारी होगी की वो न्यूजीलैंड में गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करें.

इस दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में है तो वहीं कोच की भूमिका में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) नजर आने वाले हैं. ऐसे में उम्मीद है कि उमरान को मैच खेलने के लिए दिए जाए.

लाइन और लेंथ पर करना होगा काम

उमरान न्यूजीलैंड में खेलेंगे तो वहां के मैदानों पर उन्हें उछाल मिलेगी. इसके साथ ही उमरान की गेंद काफी स्विंग होती हुई भी नजर आ सकती है. उमरान के पास गति तो है लेकिन उन्हें अपनी तेज़ गति के साथ लाइन और लेंथ पर भी ध्यान देना पड़ेगा. अगर उमरान अपनी लाइनौर लैंथ पर काम कर लेते हैं तो वो न्यूजीलैंड में अपनी गेंदों से कहर ढाह सकते हैं.

जून में किया था उमरान ने डेब्यू

आपको बता दें कि उमरान मलिक ने पिछले महीने 26 जून को आयरलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भारत के लिए डेब्यू किया था. जहां उन्हें अपने डेब्यू मैच में कोई विकेट नहीं मिला था तो वहीं 28 जून को खेले गए दूसरे टी20 मैच में उमरान ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर का पहला विकेट झटका था.

Umran Malik
Umran Malik

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में उमरान मलिक ने 4 ओवर में 56 रन देकर 1 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया. उमरान ने इस प्रकार टीम के लिए अभी तक तीन टी20 मैच खेले हैं और 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उमरान का ऐसा प्रदर्शन देखते हुए सलेक्टर्स ने उन्हें टीम से तुरंत बाहर कर दिया था.

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 18 नवंबर को वेलिंग्टन

दूसरा टी20 20 नवंबर को माउंट मोंगानुई

तीसरी टी20 नेपियर में 22 नवंबर

ये सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत का टी20 दल

शुबमन गिल
श्रेयस अय्यर
सूर्यकुमार यादव
दीपक हूडा
हार्दिक पांड्या (कप्तान)
वाशिंगटन सुंदर
ईशान किशन
ऋषभ पंत (विकेट कीपर)
संजू सैमसन (विकेट कीपर)
अर्शदीप सिंह
भुवनेश्वर कुमार
हर्षल पटेल
कुलदीप यादव
मोहम्मद सिराज
उमरान मलिक
युजवेंद्र चहल

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...