विवादित ट्वीट को लेकर दिग्गज बटलर और मॉर्गन पर गिर सकती है गाज, ईसीबी ने शुरू की जाँच

image credit: twitter

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के विवादित ट्वीट को लेकर जांच का दौर जारी है. ईसीबी ने एक अज्ञात खिलाड़ी के आपत्तिजनक ट्वीट की जांच शुरू करने के एक दिन बाद, अब दिग्गज क्रिकेटर इयोन मोर्गन और जोस बटलर के पिछले ट्वीट्स पर कार्रवाई की जा सकती है.

विश्व कप विजेता इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन और उनके डेप्युटी बटलर इंग्लैंड के मुख्य खिलाड़ियों में गिने जाते हैं.

अँग्रेजी वेबसाइट ‘the telegraph’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, मॉर्गन और बटलर ने ‘सर’ शब्द का इस्तेमाल करके भारतीयों की नकल की. बटलर के ट्वीट्स पर एक नज़र इस बात की पुष्टि करती है कि उन्होंने ‘सर’ शब्द का इस्तेमाल किया और टूटी-फूटी अंग्रेजी लिखी, कथित तौर पर भारतीयों का मज़ाक उड़ाया.

वही मॉर्गन ने 18 मई, 2018 को बधाई देते हुए बटलर के लिए सर शब्द का भी इस्तेमाल किया. बटलर ने उस दिन राजस्थान रॉयल्स के लिए 53 रनों की नाबाद 94 रन की पारी खेली थी. कोलकाता नाइट राइडर्स के वर्तमान मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भी मॉर्गन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी और कथित तौर पर भारतीयों का मजाक उड़ाया. मैकुलम ने लिखा, “@josbuttler सर, आप बहुत अच्छी ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं. “

सोशल मीडिया पर अचानक से ट्वीट वायरल होने के बाद बटलर ने उसे हटा दिया. ये रहा ट्वीट

बता दें मॉर्गन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान हैं, जबकि बटलर राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी यूनिट के मुख्य स्तंभ हैं. वही आईपीएल के दिग्गज मैकुलम केकेआर से जुड़े हुए है. हालांकि जब उन्होंने बधाई वाला ट्वीट लिखा था तो वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ थे.