comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलVijay Hazare Trophy: भारतीय खिलाड़ी ने की Ruturaj Gaikwad की जमकर तारीफ, कहा ये है फ्यूचर का सुप...

Vijay Hazare Trophy: भारतीय खिलाड़ी ने की Ruturaj Gaikwad की जमकर तारीफ, कहा ये है फ्यूचर का सुप…

Published Date:

Vijay Hazare Troph: विजय हजारे ट्रॉफी  (Vijay Hazare Trophy 2022) में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) ने धामकेदार बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया है. गायकवाड ने बतौर कप्तान महाराष्ट्र के लिए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को फाइनल में ला खड़ा किया है.

इस सीरीज ने ऋतुराज गायकवाड ने 220.00 की औसत से 660 रन बनाए हैं. जिसमें 5 शतक भी शामिल है. गायकवाड़ ने लगातार तीन शतक लगाए हैं. इस दौरान गायकवाड़ का बेस्ट स्कोर नाबाद 220 रन रहा है.

गायकवाड़ ने रच दिया है इतिहास

इस सीजन ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में अब सबसे पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा मौजूदा सीजन में गायकवाड़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. तमिलनाडु के बल्लेबाज एन जगदीशन 8 मैचों में 830 रनों के साथ पहले नंबर पर हैं जबिक ऋतुराज गायकवाड़ 660 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं.

कार्तिक के हीरो बने ऋतुराज

ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि, ये बल्लेबाज क्रिकेट के इतिहास में एक अलग छाप छोड़ेगा. ऋतुराज गायकवाड़ ने मौजूदा सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे उन्होंने एक बार फिर टीम इंडिया के लिए दरवाजा खटखटा दिया है, क्योंकि उन्हें उच्च स्तरीय बल्लेबाजी की है, जिसे देखते ही बन रहा है.

तीन बड़े मैचों में किया कमाल

विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में उत्तरप्रदेश के खिलाफ गायकवाड़ ने 1 ओवर में 7 छक्के ठोक विश्व रिकॉर्ड बनाया था. गायकवाड़ ने 49वें ओवर में सात छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. उन्होंने इस मैच सिर्फ 159 बॉल में 10 चौके और 16 छक्कों के साथ 220 रनों की नाबाद पारी खेली.

इसके बाद सेमीफाइनल मैच में असम के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ने धाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 126 गेंदों में 133.33 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 18 चौके और 6 छक्के जड़े हुए 168 रन बनाए.

आज सौराष्ट्र के खिलाफ फाइनल मैच में ऋतुराज गायकवाड़ अपनी शतकीय पारी में 131 गेंदों पर 7 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए. इस पारी में गायकवाड़ ने 108 रन बनाए हैं.

सौराष्ट्र और महाराष्ट्र में खिताबी जंग

इस मैच में महाराष्ट्र की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए हैं. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की टीम ने 39.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 192 रन बना लिए हैं. अब सौराष्ट्र को जीत के लिए 61 गेंदों में 57 रनों की जरूरत हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

वनप्लस 11 लांच होते ही सस्ता हुआ OnePlus 10 Pro 5G स्मार्टफोन, मिल रहा 24,000 की बचत पर

अगर आप वनप्लस का बेहतरीन स्मार्टफोन लेने की फिराक...

Fire-Boltt Smartwatch: इस रेक्टेंगुलर स्मार्टवॉच से चुटकियों में होंगे सारे काम, जानें खूबी

Fire-Boltt Smartwatch: बाजार में तमाम स्मार्टवॉच हैं जी महंगी...

Haryanvi Dance Video: रचना का तगड़ा डांस देख अपना आपा खो बैठे चचा! हिलाने लगे अपनी कमर

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी गानों और डांसरों को पब्लिक...

Aadhaar Card को बैंक अकाउंट से घर बैठे करें लिंक, यहां जानें सही तरीका

Aadhaar Card: अमूमन कई सरकारी और निजी कामों में...