comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Virat Kohli ने की रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी, अब सचिन के इस जबरदस्त आंकड़े पर होंगी निगाहें

Published Date:

Virat Kohli : विराट कोहली को एशिया कप 2022 में एक नए अवतार में दुनियां ने देखा. विराट अपने खेल से बिल्कुल अलग नजर आए. इस बार विराट का आक्रमाक तेवर देखा दुनिंया दंग रह गई. विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने टी-20 करियर का पहला शतक और अंतरराष्ट्रीय करियर का 71वां शतक जड़ा. इस दौरान कोहली ने विस्फोट रूख इख्तियार करते हुए  61 गेंदों में 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 122 रनों की नाबाद शतकी पारी खेली.

इस शतक के साथ ही विराट कोहली विश्व के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने ऑस्टेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इस वक्त कोहली के नाम टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर कुल 71 शतक मौजूद हैं.

विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. उन्होंने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं. जबकि रिकी पोंटिंग के नाम 71 अंतरराष्ट्रीय शतक मौजूद हैं. अब विराट केवल सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों से पीछे हैं. विराट अगर ऐसे ही खेलते रहे तो वो दिन दूर नहीं होगा जब विराट सचिन को भी पछाड़ देंगे.

विराट कोहली भारत के लिए अब तक टेस्ट में 27, वनडे में 43 और टी-20 में 1 शतक लगाया है. विराट कोहली का ये शतक करीब 33 महीने यानी 1020 दिन बाद आया. विराट कोहली ने अपना पिछला शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. जब से उनका बल्ला खामोश था.

Virat Kohli

Virat Kohli

 कोहली ने टीम के हित में सोचते हुए अपने शतक की परवाह किए बगैर अंत में ताबड़तोड़ पारी खेली. आमूमन कोहली शकत के करीब आते ही धीमा खेलना चालू कर देते हैं लेकिन इस बार कोहली ने अपने अंतिम 25 रन बहुत कम गेंदों में छक्के चौकों के साथ बनाए.

ये भी पढ़ें : IND Vs HK: भारत ने हांगकांग को 40 रनों से मात देकर सुपर 40 में मारी एंट्री, मैच में दिखा विराट और सूर्यकुमार यादव का जलवा, जानें पूरी डिटेल्स

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

हौंडा स्कूटी को महज 13 हजार रुपए में करें अपने नाम, जाने फुल ऑफर डिटेल्स

Secondhand Honda Scooty: सिर्फ 13100 रूपये में ख़रीदे सेकंड...