सचिन तेंदुलकर की वजह से कप्तानी छोरे विराट कोहली,ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज प्लेयर ने किया खुलासा

image credit: virat kohli/instagram

एक बार सचिन तेंदुलकर से पूछा गया था,भारतीय टीम में कौन आपका रिकॉर्ड तोड़ सकता है? सचिन तेंदुलकर ने जवाब दिया था विराट कोहली। आज यूट्यूब पर ब्रैड हाग ने बताया कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की वजह सचिन तेंदुलकर है।

अभी तक आई हर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने का मुख्य वजह काम के दबाव या कैप्टनशिप का प्रेशर माना जा रहा है। इसी बीच ब्रैड हाग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि दवाब या कार्यभार की वजह से कोहली ने ऐसा फैसला नहीं लिया है। इसका वजह कुछ और हैं।

पहले 20-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़े और फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। ब्रैड हॉग ने बताया की विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के उस बयान को सच साबित करना चाहते हैं जिसमें तेंडुलकर ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी बताया है।

टी20 टीम और आरसीबी की कप्तानी इस वजह से छोड़ी ताकि वो टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 51 शतक के रिकार्ड की बराबरी करने वाली उपलब्धि पर ध्यान दे सकें। साथ ही उनकी आंखों में सचिन तेंदुलकर का इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक का रिकार्ड भी है जिसकी वो बराबरी करने में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के एटीट्यूड के खिलाफ बीसीसीआई के पास पहुंचे थे भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर: रिपोर्ट