comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Virat vs Rohit: 33 महीनों बाद शतक बनाते ही विराट ने उड़ाई कप्तान रोहित शर्मा की खिल्ली, जानें पूरा मामला

Published Date:

Virat vs Rohit: भारत के स्टार बल्लेबाजी विराट कोहली (Virat Kohli) ने 33 महीने यानी 1020 दिन बाद अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाया है. विराट कोहली का ये शतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 83 पारियों के बाद आया है. ये विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय करियर का 71वां शतक और टी-20 में पहला शतक है. विराट कोहली के नाम इससे पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 94* का स्कोर उनका बेस्ट स्कोर था.विराट कोहली ने अपना पिछला शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. जब से उनका बल्ला खामोश था. इस दरमियान विराट कोहली ने बहुत बुरा दौर देखा. क्रिकेट जगत के सभी दिग्गज उनके खिलाफ दिखाई दिए और उनकी चारों ओर जमकर आलोचना हुई.

ऐसे में जब विराट के बाद रोहित एक वीडियो में उनसे बात करते हुए दिखाई दिए तो विराट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की हंसी-मजाक में टांग खींच ली. इस वीडियो में विराट कोहली रोहित का मजाक उड़ाते हुए नजर आए. दरअसल रोहित शर्मा विराट कोहली का इंटरव्यू ले रहे थे. जहां रोहित ने कोहली से अनके शतक और इस पारी के बारे में हिंदी में सवाल किया. जिसके जवाब में कोहली ने हंसते हुए कहा कि, इतनी शुध्द हिंदी बोल रहा है मेरे साथ पहली बार, इतना कहते ही रोहित और कोहलीन दोनों हंस पड़े.

Virat vs Rohit

इन दोनों खिलाड़ियों के इस रूप को देख दोनों के फैंस खुश हैं. क्योंकि अक्सर अफवाहें आतीं थीं कि कोहली ओर रोहित के बीच सब ठीक नहीं हैं दोनों के अलग-अलग गुट बने हुए हैं. लेकिन इस वीडियों को देखकर ये सब बातें पूरी तरह झूठी साबित होती हैं.

इस मैच में कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थित में भारत के लिए पारी की शुरूआत की. उन्होंन शुरूआत से ही गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. कोहली ने इस मैच में 61 गेंदों में 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 122 रनों की नाबाद शतकी पारी खेली. इस पारी में कोहली का अलग ही रूप नजर आया. कोहली ने टीम के हित में सोचते हुए अपने शतक की परवाह किए बगैर अंत में ताबड़तोड़ पारी खेली. आमूमन कोहली शकत के करीब आते ही धीमा खेलना चालू कर देते हैं लेकिन इस बार कोहली ने अपने अंतिम 25 रन बहुत कम गेंदों में छक्के चौकों के साथ बनाए.

Virat Kohli

एशिया कप से पहले विराट ने बहुत बुरा दौर देखा था. जिसके बाद विराट छुट्टी लेकर अपने पारिवार के साथ घूमने गए और वहां से बिल्कुल नए विराट बनकर लौटे. कोहली की इस पारी की चोरों ओर सरहाना हो रही है.

ये भी पढ़ें : IND Vs HK: भारत ने हांगकांग को 40 रनों से मात देकर सुपर 40 में मारी एंट्री, मैच में दिखा विराट और सूर्यकुमार यादव का जलवा, जानें पूरी डिटेल्स

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

अब चाबी संभालने का झंझट खत्म! OLA का 170 KM रेंज वाला Electric Scooter पासवर्ड से होगा स्टार्ट, जानें कीमत

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ती जा...

Vivo Cheapest Smartphone: आ गया वीवो का सस्ता और धांसू फीचर वाला मोबाइल, जानें डिटेल्स

Vivo Cheapest Smartphone:वैसे तो मार्केट में हर स्मार्टफोन एक...