मस्तमौला धोनी ने जब छेड़ी थी ट्विटर पर एक रोचक चर्चा, दूध की कीमतों का किया था जिक्र

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से निजी जीवन में ज्यादा व्यस्त रहते हैं. दिग्गज खिलाड़ी कभी भी सार्वजनिक रूप से दिखाई नहीं देते हैं और केवल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान ही फैंस उन्हें देख पाते हैं. माही इंटरव्यू में भी हिस्सा नहीं लेते हैं और सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं.

हालांकि ट्विटर और इंस्टाग्राम पर उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है लेकिन धोनी दोनों में से किसी भी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं करते हैं. उन्होंने आखिरी बार 8 जनवरी को ट्विटर (twitter) पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट ट्वीट किया था. 39 वर्षीय धोनी रांची में ही अपने घर, अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं.

हालांकि यह भी एक मिथ्या है कि धोनी हमेशा सोशल मीडिया से दूर रहे हैं क्यूंकि कुछ समय पहले वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहते थे और कई मौकों पर यूजर्स को जवाब भी देते थे.

ऐसे ही एक मौका 2013 में आया जब वह icc चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज में त्रिकोणीय सीरीज जीतकर घर वापस आ चुके थे. तब एक समय ऐसा भी आया जब उन्होंने रांची में दूध की कीमतों पर भी चर्चा की. अगस्त, 2013 में जिम्बाब्वे दौरे के लिए विराट कोहली को कप्तान थे और धोनी को आराम दिया गया था.

उस वक्त माही ने ट्विटर पर दूध की कीमतों पर चर्चा की. उन्होंने लिखा, “रांची में अगर दूधवाला आपके घर दूध पहुंचाता है तो वह 32 रुपये चार्ज करता है, लेकिन अगर आप जाकर उसकी जगह से दूध उठाते हैं तो वह 34 रुपये मांगता है.”

आज से 7-8 साल पहले तब ट्विटर ज्यादा ईस्तेमाल किए जाने वाला प्लेटफॉर्म नहीं था जिसके वजह से पोस्ट को वह आकर्षण नहीं मिला जिसके वह हकदार थे.

ये रहा माही का वो पुराना ट्वीट

बता दें ipl 2021 के निलंबित होने के बाद से ही धोनी मैदान पर नहीं दिखे हैं. वह टूर्नामेंट के दूसरे चरण में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने के लिए सितंबर में मैदान पर वापसी करेंगे

बीसीसीआई ने शेष मैचों को यूएई में पूरा करने की पुष्टि की है और बोर्ड के अधिकारी व्यवस्था करने के लिए दुबई में हैं. 7 मैचों में 5 जीत के साथ धोनी की अगुवाई वाली सीएसके अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है.

अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी के आईपीएल 2021 के बाद अपने खेल करियर पर फैसला लेने की संभावना है.