वाह क्या कैच है! हवा में छलांग लगाकर रबाडा ने दबोची गेंद, देख बल्लेबाज को लगा 340 वोल्ट का झटका - Video

  
वाह क्या कैच है! हवा में छलांग लगाकर रबाडा ने दबोची गेंद, देख बल्लेबाज को लगा 340 वोल्ट का झटका - Video

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पर्थ में खेले गए मैच में वैसे तो बहुत से पल उम्दा रहे लेकिन इस मैच में हमने एक ऐसा नजारा भी देखा. जिसे देख लाखों-करोड़ों फैंस को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ होगा. ये नजारा भारत की पारी के दौरान देखने को मिला. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर धूम मचा रहा है. इस वीडियो को फैंस काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

पारी के 9वें ओवर में दिखा अद्भुत नजारा

ये नजारा भारतीय पारी के 9वें ओवर में देखने को मिला. इस ओवर की तीसरी गेंद पर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने साउथ अफ्रीकाई तेज गेंदबाज लूंगी एनगिडी की गेंद पर एक फूट शॉट खेला. ये शॉट सीधा मिडविकेट और थर्ममैन के बीच में खड़े कगीसो रबाडा की ओर गया.

रबाडा ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

जहां रबाडा ने आगे की ओर छलांग लगाते हुए इस कैच को पकड़ लिया. रबाडा के इस हैरतअंगेज कैच तो देख दर्शकों के साथ-साथ हार्दिक पांड्या को भी यकीन नहीं हुआ की वो कैच आउट हो गए हैं. रबाडा के इस अद्भुत कैच ने हार्दिक की पारी का अंत सिर्फ 2 रन पर कर दिया. गेंद को अपनी ओर आता देख कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने आगे की तरफ हवा में डाइव लगाई और अविश्वसनीय कैच पकड़ लियाइस मैच में हार्दिक 3 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गए. 

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने किया निराश

इस मैच में भारतीय पाकी की शुरूआत बेहद धीमी रही और फिर बाद में टीम ने लगातार 5 विकेट गंवा दिए. रोहित, राहुल, कोहली, हुड्डा और हार्दिक इस मैच सस्ते में आउट हो गए. सूर्या के 68 रनों की वजह से स्कोर 133 रन प पहुचा. जिसको साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

मैच का पूरा हाल

भारत की टीम को इस मैच में 5 विकेट से साउथ अफ्रीका ने रौंद दिया. इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और साउथ अफ्रीका को पहले गेंदबाजी के लिए न्योता दिया. इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए हैं. इस लक्ष्य का पीछा करते साउथ अफ्रीका 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. ये वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की तीन मैचों में दूसरी लगातार जीत है.

इस मैच में पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लूंगी एनगिडी ने 4 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा फिर बल्लेबाज एडेन मार्कराम और डेविड मिलर (David Miller) ने अर्धशतक ठोक डाले.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Share this story

Around The Web

अभी अभी