WTC Final में क्या ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने की बॉल टेंपरिंग? जानें पूरी सच्चाई

  
WTC Final में क्या ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने की बॉल टेंपरिंग? जानें पूरी सच्चाई

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 7 जून 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल मैच इंग्लैड के केनिंग्टन ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच का आज चौथा दिन है और ओवल के मैदान से एक ऐसी खबर सामने आ रही हैं जिस सुन आपके होश उड़ जाएगा. दरअसल इस मैच में भारत ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 109 ओवर में 10 विकेट खोकर 469 रन बनाए थे और भारत ने पहली पारी 69.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 296 रन बनाए थे. वहीं अभी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी खेली जा रही है. ऑस्ट्रेलिया ने 53 ओवर में 5 विकेट खोकर 143 रन बना लिए हैं और वो 316 रनों से आगे है. ऐसे में इस मैच में बॉल टेंपरिंग की खबर सामने आई है.

आपको बता दें कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने ऑस्ट्रेलियाई के गेंदबाजों पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा दिया है. उन्होंने बॉल टेंपरिंग के सबूत भी दिए हैं.अली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत की बल्लेबाज विराट कोहली, पुजारा, गिल और जडेजा की विकेट लेने के लिए बॉल टेंपरिंग की थी. जिसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई गेंद को कपड़े से साफ कर रहे हैं. बता दें कि ऐसा करने के लिए अंपयार की जरूरत होती है लेकिन उन्होंने बिना अनुमति गेंद साफ की जबिक गेंद केवल क्रीप बैंड से ही साफ कर सकते हैं.

https://twitter.com/rogerfrantz15/status/1666884081857212417?s=20

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा , “16वें, 17वें और 18वें ओवर को देखिए, जिस गेंद पर विराट कोहली आउट हुए.. उसकी चमक देखिए. मिचेल स्टार्क के हाथ में गेंद थी जिसका चमकदार छोर बाहर की ओर इशारा कर रहा था लेकिन गेंद दूसरी दिशा में घूम रही थी. जडेजा गेंद को ऑन साइड पर हिट कर रहे थे और गेंद प्वॉइंट के ऊपर से उड़ रही थी. क्या अंपायर अंधे हो गए हैं? भगवान जानता है कि वहां कौन बैठे हैं जो इतनी साधारण सी चीज नहीं देख सकते हैं”.

https://twitter.com/_FaridKhan/status/1666909496407642112?s=20

उन्होंने आगे कहा कि, “ग्रीन ने पुजारा की ओर इशारा करते हुए चमक के साथ गेंदबाजी की और गेंद वापस अंदर चली गई? मैं हैरान हूं. बीसीसीआई इतना बड़ा बोर्ड है, क्या वे इसे नहीं देख सकते हैं? इसका मतलब है कि आप क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं.बता दें कि बॉल टेंपरिंग के आरोपों की अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और ना ही इस बॉल टेंपिरंग को लेकर कोई भी अधिकारिक बयान सामने आया है

IND vs AUS की प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा
शुभमन गिल
चेतेश्वर पुजारा
विराट कोहली
अजिंक्य रहाणे
रवींद्र जडेजा
केएस भरत
शार्दुल ठाकुर
उमेश यादव
मोहम्मद शमी
मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर
उस्मान ख्वाजा
मार्नस लाबुशेन
स्टीव स्मिथ
ट्रैविस हेड
कैमरून ग्रीन
एलेक्स कैरी (विकेटकीपर)
पैट कमिंस (कप्तान)
मिचेल स्टार्क
नाथम लियोन
स्कॉट बोलैंड

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी