WTC Final 2023: किंग कोहली ने गिल की जमकर की तारीफ, कही ये दिल छू लेने वाली बात, आप भी जानें

  
WTC Final 2023: किंग कोहली ने गिल की जमकर की तारीफ, कही ये दिल छू लेने वाली बात, आप भी जानें

WTC Final 2023: इंडिया की टीम में आईपीएल में धमाल मचाने वाला बल्लेबाज मौजूद है जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम भी खतरा महसूस कर रही होगी. इस बल्लेबाजो में आईपीएल सीजन 16 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और ऑरेंज कैप अपने नाम किया था. इसके साथ ही 3 शतक लगाकर भी इस बल्लेबाज ने विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. जी हा हम बात कर रहे हैं शुबमन गिल की. गिल भारत का आने वाला सुनेहरा भविष्य हैं उन्होंने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के लिए टेस्ट, वनडे और टी 20 को मिलाकर तीन फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उनका बल्ला इस साल रनों की आग उगल रहा है अगर गिल डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में चल जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी खरनाक होने वाला है.

कोहली ने की गिल की जमकर तारीफ

गिल को लेकर अब भारत के दिग्गज और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने भी बड़ा बयान दिया है. कोहली ने गिल के खेल की जमकर तारीफ की है कोहली की मानें तो गिल उनसे अक्सर बल्लेबाजी के बारे में पूछते हुए नजर आते हैं. कोहली गिल को काफी मेहनती खिलाड़ियों में से एक मानते हैं. इस दौरान कोहली ने गिल के बारे में बात करते हुए कहा कि, "गिल मुझसे क्रिकेट के बारे में काफी बाते करते हैं. वो सीखने के लिए उत्सुक रहते हैं, और इस उम्र में उनमे गजब का कौशल है. वो उच्चतम स्टार पर काफी अच्छा कर सकते हैं, उनमे अद्भुद क्षमता है. हम दोनों एक दूसरे का सम्मान करते हुए एक दूसरे को समझते भी है".

कोहली ने गिल के बारे में आगे बता करते हुए कहा कि, "गिल के बल्ले से काफी रन आएंगे, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मैं उसकी क्षमता को समझता हूं, मैं उसके आगे बढ़ने में मदद करने को उत्सुक हूं ताकि वह लम्बे समय तक खेले जिससे भारतीय टीम को फायदा हो".

https://twitter.com/BCCI/status/1665946622021488640?s=20

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उनका टेस्ट करियर भले ही लंबा नहीं हो लेकिन आगे वो अपने करियर में धमाल मचाने वाले हैं. गिल को इस शानदार फॉर्म का फायदा डब्ल्यूटीसी के फाइनल में मिल सकता है. गिल ने भारत के लिए अब तक सिर्फ 15 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक के साथ 890 रन बनाए है. अब गिल अपने प्रदर्शन को ओर बेहतर करना चाहेंगे.

भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान)
शुभमन गिल
चेतेश्वर पुजारा
विराट कोहली
अजिंक्य रहाणे
ईशान किशन
केएस भरत (विकेटकीपर)
रविचंद्रन अश्विन
रवींद्र जडेजा
अक्षर पटेल
शार्दुल ठाकुर
मो. शमी
मो. सिराज
उमेश यादव
जयदेव उनादकट

स्टैंडबाय खिलाड़ी – यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी