comscore
Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकApple iPhone SE 3 का प्रोडक्शन करने वाला है कम ! आखिर क्या है वजह ?

Apple iPhone SE 3 का प्रोडक्शन करने वाला है कम ! आखिर क्या है वजह ?

Published Date:

कुछ ही दिनों पहले, Apple ने मच अवेटेड iPhone SE 3 स्मार्टफोन को पेश किया जो कि फ्लैगशिप A15 बायोनिक चिपसेट वाला पहला सस्ता 5G iPhone है जो कि iPhone 13 सीरीज पर पाया जाता है.

हालांकि यह सबसे ज्यादा बिकने वाला iPhone हो सकता था,लेकिन ऐसा नहीं लगता क्योंकि Apple ने कथित तौर पर अपना प्रोडक्शन कम कर दिया है.

इस मामले से जुड़े चार लोगों ने एक न्यूज़ वेबसाइट को जानकारी दी है कि Apple iPhone SE 3 के उत्पादन में 20% की कटौती करने की योजना बना रहा है, जिससे इस तिमाही में SE 3 यूनिट्स की संख्या 2 से 3 मिलियन यूनिट कम हो जाएगी.

रिपोर्ट बताती है कि हाल के iPhone के प्रोडक्शन को कम करने का निर्णय चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण है जो वैश्विक स्तर पर मोबाइल चिप की कमी के मुद्दे को आगे बढ़ा सकता है.

टेक विश्लेषक Ming-Chi Kuo भी यही भविष्यवाणी करते है. Kuo ने अब इस साल iPhone SE 3 की बिक्री 15 से 20 मिलियन होने का अनुमान लगाया है, जबकि पिछले अनुमान 25 से 30 मिलियन यूनिट का था. हालांकि इसकी वजह कुछ और बताई जा रही है.

वहीं दूसरी ओर यह पता चला है कि न तो यूक्रेन युद्ध और न ही शांगई लॉकडाउन से iPhone SE 3 का प्रोडक्शन कम होगा. इसका कारण केवल कम मांग है जिसकी वास्तव में उम्मीद नहीं थी.

ऐसी संभावना है कि लेटेस्ट A15 बायोनिक चिपसेट वाला सस्ता 5G iPhone लोगों को इसे खरीदने के लिए लुभाने के लिए पर्याप्त नहीं था. एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह Apple के लिए अप्रचलित iPhone 8-जैसे फॉर्म फैक्टर को छोड़ने और अधिक यूजर्स को आकर्षित करने के लिए कुछ नया लाने का भी आह्वान है.

इसके अलावा, Apple कथित तौर पर इस साल AirPods 2 का प्रोडक्शन कम कर रहा है. Apple ने दूसरी पीढ़ी के Apple TWS की लगभग 76.8 मिलियन यूनिट भेज दी हैं और इसके प्रोडक्शन में कटौती का कारण हाल के AirPods 3 और यहां तक ​​कि आगामी AirPods Pro 2 के लिए जगह बनाना हो सकता है, जो इस साल के अंत में लॉन्च हो सकता है. Apple को अभी चीजों को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

यह भी पढ़ें :  Samsung Galaxy A73 5G स्मार्टफोन का हुआ ऑफिशियल लॉन्च, Infinity-O Display सहित शानदार फीचर्स से लैस

Harsh Pandey
Harsh Pandeyhttp://hindi.thevocalnews.com
हर्ष पाण्डेय The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रूचि टेक और खेल जैसे विषयों में है और इन विषयों पर वह पिछले 3 साल से लिखते आ रहें हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई Allahabad University से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

इन रंगों की कारों का सबसे ज्यादा होता है एक्सीडेंट, जानिए क्या है उसका कारण

क्या आप जानते हैं कि गाड़ी में ज्यादा गर्मी...

Budget 2023-24: कल पेश होगा बजट, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कल...

भारत में Toyota की ये 9 गाड़ियां मचा रही हैं बवाल, जानें सभी कारों के नाम और पूरी डिटेल्स

टोयोटा की गाड़ियों को इंडियन मार्केट में काफी पसंद...

New Rules: कल से बदल जाएंगे ये नियम, जानें आपकी जेब पर क्या डालेंगे असर

New Rules: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कलवित्त...