comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकApple MacBook Pro ने मार्केट में की धमाकेदार एंट्री, 8K डिस्प्ले सपोर्ट के साथ मिल रहा 22 घंटे का बैटरी बैकअप, जानें कीमत

Apple MacBook Pro ने मार्केट में की धमाकेदार एंट्री, 8K डिस्प्ले सपोर्ट के साथ मिल रहा 22 घंटे का बैटरी बैकअप, जानें कीमत

Published Date:

Apple MacBook Pro: ऐपल ने M2 Pro और M2 Max के साथ दो नए मैकबुक पेश किये हैं. इसे कंपनी ने 14 इंच और 16 इंच में पेश किया है. कंपनी का दावा है कि ये नया मैकबुक उसके पिछले मैकबुक से कई गुना ज्यादा तेज है. एम2 प्रोसेसर्स के साथ आने वाले मैकबुक प्रो इंटेल पर आधारित मैकबुक प्रो से छह गुना ज्यादा तेज है.

नए मैकबुक के साथ ऐपल ने दूसरी पीढ़ी के ऐपल सिलिकॉन के साथ मैक मिनी को भी पेश किया है. वहीं मिनी में डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है. यह मैकबुक भारत समेत दुनिया के 27 देशों में ऐपल के ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. इस नए मैकबुक की डिलीवरी 24 जनवरी दिन मंगलवार से शुरू हो जाएगी.

Apple MacBook Pro की क्या है कीमत

M2 प्रो-पावर्ड मैक मिनी की कीमत 1,29,900 रुपये से शुरू होती है. वहीं 14-इंच का MacBook Pro M2 प्रोसेसर के साथ 10-कोर CPU वर्जन की कीमत 1,99,900 रुपये और M2 प्रोसेसर के साथ 12-कोर CPU वर्जन की कीमत 2,49,900 रुपये से शुरू होती है. एम2 Max प्रोसेसर के साथ 14 इंच का मैकबुक प्रो की कीमत 3,09,900 रुपये से शुरू होती है. वहीं, 16 इंच का एम2 प्रो प्रोसेसर 2,49,900 लाख रुपये से शुरू है. M2 Max प्रोसेसर की शुरुआती कीमत 3,49,900 रुपये है.

Apple MacBook m2 Pro
Apple MacBook m2 Pro

मैकबुक के क्या हैं फीचर्स

शानदार डिस्प्ले के साथ फास्ट परफॉर्मेंस, बेहतरीन कनेक्टिविटी और 22 घंटे का बैटरी बैकअप दिया गया है. एम2 मैक्स में नेक्स्ट जेनरेशन 12 कोर सीपीयू के साथ 8 हाई परफॉर्मेंस और 4 हाई एफिशिएंसी कोर्स का इस्तेमाल किया गया है, जो M1 Max से लगभग 20 गुना बेहतर परफॉरमेंस देने का काम करते हैं.

इस नए मैकबुक में लिक्विड रेटिना XDR डिस्प्ले, 1080p फेसटाइम HD कैमरा, छह-स्पीकर साउंड सिस्टम और स्टूडियो-क्वालिटी माइक का सपोर्ट भी दिया गया है. नए मैकबुक प्रो में Wi-Fi 6E का सपोर्ट भी दिया गया है, जो पिछले जेनरेशन के मुकाबले दोगुनी तेजी से काम करता है.

इसे भी पढ़ें: Moto G 5G: मैटेलिक सिल्वर कलर में जल्द आने वाला है मोटोरोला का ये धांसू फोन, जानें खासियत

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...