Asus Zenbook 13 है फंक्शन लोडेड लैपटॉप, जानिए खास फीचर्स

Image credit: asus

Asus एक जाना पहचाना नाम लगता है जब stellar ultraportable का नाम आता है। यह Zenbook सीरीज है, इसमें compact notebook segment हमेशा से मजबूत रहा है। Asus ने अपने लेटेस्ट लैपटॉप Zenbook 13 UM325U में काफी कुछ मेंटेन करनी की कोशिश की है, जिसकी वजह से यह अपने सेगमेंट में सबसे अलग दिखता है, इस लैपटाप में आपको INSTANT VIBRANT OLED Panel देखने को मिलेगा। इस लैपटॉप की audio segment में ताइवान ने काफी मेहनत की है

डिजाइन

Asus Zenbook 13 की बनावट बहुत अच्छी की गई है, लैपटॉप में चिकना डिजाइन दिखने को मिलता है। जिसमे ढक्कन पर गाढ़ा गोला आकर बना हुआ है। अंदर से matt finishing किया गया है। बॉडी मेटल का बना हुआ है जिससे बिहार ठोस दिखता है। x325 मॉडल के जैसा है। इस नए लैपटॉप टिकाऊ भी है और विश्वास के लिए MIL-STD 810H से रेटेड किया गया है। यह लैपटॉप बहुत हल्का है। और काफी पोर्टेबल भी है जिससे आप कही भी लेकर जा सके है।

अंदर के तरफ आपको उजला टचपैड के साथ backlight keyboard दिखने को मिलेगा। कीबोर्ड की बनावटी बहुत अच्छी है जिस कारण आपको आसानी होगी उपयोग करने में ।1.4mm की जगह दी गई है जिससे और भी आसानी से आप टाइप कर सकेंगे। इस लैपटॉप में आपको नंबर पद नही देखने को मिलेगा । जो की आपको टच पैनल में दिखने को मिलेगा।

कुछ लैपटॉप से अलग । लैपटॉप में fingerprint scanner देखने को नही मिलती लेकिन आपको फेस लॉक देखने को मिल जाता है। जो की आपके धीमे रौशनी में भी अच्छे से काम करेगी। और अगर टच पैनल की बात करे तो काफी फिनिशिंग की गौ है काफी स्मूथ है। टाइपिंग experience बहुत अच्छी रहेगी । लैपटॉप की बनावटी यूजर्स को देखते हुए की गई है।

डिस्प्ले

Asus Zenbook 13 एक 13.3 inch फुल HD OLED SCREEN एक कॉम्पैक्ट लैपटॉप है जो की 10bit oled पैनल के साथ आता है जिसकी ब्राइटनेस 400nits दी गई है।
लैपटॉप पर सैमसंग की पैनल दी गई है प्रोटेक्शन के साथ , जो की लगभग 4 साल तक चलेगा। इसके अलावा display 1000000:1 ration contrast सपोर्ट करता है जिससे आपको डीप ब्लैक और बहुत अच्छे रंग प्रदान करता है। कलर accuracy काफी अच्छी है जिससे आपको प्रयोग करने में बेहतर लगेगा। इस लैपटॉप को आप दिन के उजाले में भी अच्छे से देख सकते है।
इसमें आपको बिल्ट IR CAMERA मिलता है जो और सभी लैपटॉप से अलग होगा इसकी आप उपयोग में ले सकते है।

SPECIFICATION

CPU: AMD Ryzen 7 5700U
GPu: AMD Radeon Graphics
RAM: 16gb DDR4
STORAGE: 1TB SSD
DISPLAY: 13.3-INCH OLED 1080p
BATTERY: 67 WATT
SIZE: 12.0×8.0×0.6
WEIGHT: 2.6pounds

परफॉरमेंस

इसकी प्रदर्शन की बात करे तो इसमें zenbook CPU: AMD Ryzen 7 5700U precessor का है जो की काफी शानदार है ।

Zenbook में आपको GPU AMD Radeon Graphics देखने को मिलता है जिसमें 16GB RAM के साथ SSD भी मिलेगा जो की 1 TB का होगा। हिस्से आप एक बार में google के chrOme browser में एक साथ 20 tab भी खोल सकते है साथ में आप यूट्यूब विडियो भी चला सकते है। ये लैपटिप बिना रुके आपको अच्छा पपरफॉरमेंस देगा। लैपटॉप में आप मल्टीटास्किंग भी कर सकते है, मतलब अब एक बार में कई सारे काम कर सकते है।

Greek bench के मुताबिक zenbook 1 सिंगल कोर प्रोसेसर है 533 प्वाइंट है। 3999 पॉइंट multitasking के मिले हैं.

NOVABENCH के अनुसार CPU CORE SCORE किया हैं959 वही वही GPU 355 । जो की दर्शाता है की लैपटॉप बेजोड़ है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi एक नए स्मार्टफोन MI 11 Lite के साथ भारत में होगा लॉन्च

SHARE