comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

BSNL लाया नया प्लान, अब Jio की होगी छुट्टी सस्ते में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और फ्री OTT सब्सक्रिप्शन

Published Date:

वैसे तो किफायती प्लान को लेकर सभी टेलिकॉम कंपनियों के बीच में होङ मची हुई है लेकिन अब सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL सभी को पछाङते हुए यूजर्स के लिए शानदार प्लान लेकर आई है. फिलहाल Jio भी अपने यूजर्स को कई बेनिफिट्स वाले किफायती प्लान दे रही है लेकिन आज हम आपको BSNL के ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे जो 250 रूपये से भी कम में महंगे प्लान जैसी सुविधा दे रहा है. और आपको Jio के प्लान के बारे में भी बताएंगे जो इसी कीमत पर आता है.

BSNL प्लान:

BSNL अपने 247 रूपये वाले प्लान में यूजर्स को 50GB हाई-स्पीड डेटा देता है वो भी बिना किसी लिमिट के, यानी यूजर्स इस डेटा को प्लान खत्म होने तक जब चाहें तब इस्तेमाल कर सकते हैं ये 50GB डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी. साथ ही इस प्लान में यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे बेनिफिट्स मिलते हैं. इस प्लान के साथ यूजर्स को Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है और प्लान की वैलिडिटी 30 दिन है.

Jio प्लान:

इसी कीमत पर आने वाले Jio प्लान की बात करें तो, Jio का ये प्लान 249 रूपये में आता है जिसमें यूजर्स को डेली 2GB हाई-स्पीड डेटा, डेली 100 फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे बेनिफिट्स मिलते हैं साथ ही इस प्लान में यूजर्स को Jio ऐप्स का फ्री एक्सेस मिलता है और इस प्लान की वैधता 23 दिन है.

BSNL Vs Jio कौनसा प्लान रहेगा बेस्ट?

अगर इन दोनों प्लान की तुलना करें तो, BSNL के इस प्लान में डेली डेटा की कोई लिमिट नहीं है वहीं Jio प्लान में यूजर्स डेली 2GB हाई-स्पीड डेटा ही एक्सेस कर सकते हैं. BSNL के 247 रूपये वाले प्लान में कुल 50GB डेटा मिलता है वहीं Jio के प्लान में यूजर्स को कुल 46GB डेटा ही मिलता है.

BSNL का ये किफायती प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है वहीं Jio का 249 रूपये वाला प्लान 23 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इन दोनों प्लान के बीच सबसे बड़ा अंतर स्पीड का है BSNL के इस प्लान में यूजर्स को 3G और 2G स्पीड मिलेगी, वहीं Jio के इस प्लान में यूजर्स को 4G की स्पीड मिलती है. कुल मिलाकर देखा जाए तो BSNL का प्लान बेस्ट लगता है लेकिन इसमें 3G की स्पीड मिलेगी.

यह भी पढें: Tecno Pova 5G Review: कम कीमत में सबसे पावरफुल फोन, सेगमेंट में बेस्ट ऑप्शन

Suresh Manju
Suresh Manju
सुरेश मांजू The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रूचि टेक और ऑटोमोबाइल जैसे विषयों में है और इन विषयों पर वह पिछले 8 साल से लिखते आ रहें हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई JNVU से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें