Google Photos का विकल्प बन सकता है Degoo, मिलेगी 100GB फ्री स्टोरेज

Google Photos की फ्री स्टोरेज आज यानि 1 जून से समाप्त हो रही है, जिसका मतलब अब आप गूगल फोटोज में जो भी फोटो स्टोर करेंगे उनकी गिनती आपके पास उपलब्ध गूगल ड्राइव क्लाउड स्टोरेज एकाउंट में की जाएगी। अगर यूजर्स अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज के लिए सब्सक्राइब नहीं करते तो उनके पास 15GB की ही फाइल स्टोरेज लिमिट है.

ऐसी स्थिति में अगर आप अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज के लिए भुगतान नहीं करना चाहते और आपके पास अपनी सभी फाइल्स को एक ऑफलाइन SSD या HDD पर स्टोर करने के लिए बैंडविद्थ नहीं है, तो आपके लिए Degoo एक विकल्प हो सकता है.

आखिर क्या है Degoo

Google Photos के लिए Degoo एक अच्छा विकल्प है, जो सभी स्मार्टफोन फोटोग्राफर्स के लिए एक आसान प्लेटफॉर्म की पेशकश करता है. इसमें आपको 100GB तक की मुफ्त स्टोरेज मिलती है. अगर आप इसके प्रो या अल्टिमेट मेंबरशिप लेते हैं तो स्टोरेज बढ़कर 10TB तक हो सकती है. इसे देखते हुए Degoo को एक ऐसा क्लाउड स्टोरेज प्लेटफॉर्म कहा जा रहा है जो Google Drive, Microsoft OneDrive या Dropbox जैसे अधिक लोकप्रिय फाइल स्टोरेज प्लेटफॉर्म्स का विकल्प बन सकता है.

हालांकि आपको बता दें कि Degoo का इस्तेमाल करने पर विज्ञापन भी आते हैं. इसके साथ ही फाइल्स की सिक्योरिटी को लेकर भी कई यूजर्स अभी तक सवाल उठा चुके हैं. यूजर्स की यह भी शिकायत है कि इसमें स्टोरेज पूरी होने पर बगैर जानकारी दिए फोटो और वीडियो फाइल्स को हटा दिया जाता है. इसका कारण कॉपीराइट वाले कंटेंट का यूजर्स के एकाउंट में स्टोर होना भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Xiaomi लाया HyperCharge फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी, सिर्फ़ 8 मिनट में करे फ़ोन चार्ज