iPhone 13 का 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा अब तक का सबसे बेहतर चार्जर

iPhone 13 का 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा अब तक का सबसे बेहतर चार्जर
Image credit: pixabay

Apple ने अभी तक अपनी अगली iPhone अपडेट के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन आने वाले फोन के विनिर्देशों और शुरुआती रेंडर पहले से ही राउंड कर रहे हैं।

Apple के सितंबर में iPhone 13 लॉन्च करने की अटकलें तेज है। ताजा रिपोर्ट्स बताती हैं कि iPhone 13 25W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। यह मौजूदा iPhone 12 से एक कदम ऊपर होगा, जो 20W तक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

MyDrivers नाम की एक चीनी वेबसाइट के मुताबिक, iPhone 13 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। एक पावर एडॉप्टर से कनेक्ट होने पर iPhone 13 के 25W तक चार्ज करने में सक्षम होने की उम्मीद है।

2019 में, Apple ने iPhone 11 और iPhone 11 Pro Max के साथ 18W USB-C अडैप्टर बेचा था। हालाँकि, 2020 में, Apple ने 20W USB-टाइप C अडैप्टर के साथ थोड़ा अधिक शक्तिशाली एडॉप्टर पेश किया।

चीनी वेबसाइट की रिपोर्ट कुछ भी हो, Apple अपने यूएसबी टाइप-सी को अपग्रेड करेगा ताकि उपयोगकर्ताओं को फास्ट चार्जिंग अनुभव प्रदान किया जा सके।

रिपोर्ट बताती है कि 20W से 25W में अपग्रेड करने से कोई बड़ा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि बाजार में तेज चार्जर हैं। Apple के सभी प्रतिस्पर्धियों के पास iPhone की तुलना में तेज़ चार्जर हैं।

“Apple की आधिकारिक वेबसाइट पर वर्तमान में बिक्री पर फास्ट चार्जिंग हेड 20W है, और पिछले 18W फास्ट चार्जिंग हेड की तुलना में चार्जिंग स्पीड न्यूनतम है। हालाँकि Apple ने इस बार चार्जिंग पावर को 25W तक बढ़ा दिया है, चार्जिंग स्पीड में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि फास्ट चार्जिंग स्रोत एडेप्टर की नई पीढ़ी को अभी भी उपयोगकर्ताओं द्वारा अलग से खरीदने की आवश्यकता है, और ऐप्पल की “पर्यावरण सुरक्षा” रणनीति को अंत तक लागू किया जा सकता है, “रिपोर्ट में कहा गया है।

Apple इस साल iPhone 13 सीरीज के तहत चार मॉडल लॉन्च कर सकता है जिसमें iPhone 13, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max और iPhone 13 mini शामिल हैं। iPhone 13 के लिए कैमरों को कैसे रखा जाता है, इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं, जो दो कैमरा सेंसर के साथ आने की उम्मीद है।

पहले, रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि प्रो मॉडल में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ एलटीपीओ पैनल होंगे जबकि अन्य दो 60 हर्ट्ज़ के साथ आएंगे। IPhone 13 मॉडल को तेज वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग की सुविधा के लिए दी गई है। नए Apple A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है, जो A14 बायोनिक के समान 5nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित है।

यह भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days Sale: स्मार्टफोन और लैपटॉप पर मिल रही है भारी छूट, जानिए ऑफर्स

SHARE