Micromax IN 2B कम्प्लीट रिव्यू: कम बजट में बेहतर ऑप्शन

जानिये जलवायु परिवर्तन कैसे बदल रहा है भारतीय मानसून, आखिर कितना खतरनाक है मानसूनी परिवर्तन!
Image credit: web media

Micromax IN 2B इन 2बी में पीछे की तरफ डुअल कैमरा और लंबा डिस्प्ले है, और ये उन चीजों में से हैं जो ग्राहक सबसे ज्यादा पसंद करेंगे।

Micromax का नया IN 2B स्मार्टफोन वही है जो आप चाहते हैं। यह अभी बाजार में सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से एक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Micromax स्मार्टफोन के लिए आपके पास मौजूद हर कीमत के सेग्मेंट में आना चाहता है। लेकिन एक बड़े दृष्टिकोण से, Micromax ने महसूस किया कि भारत में एंट्री-लेवल सेगमेंट अब पहले जैसा नहीं रहा।

Micromax का नया IN ब्रांड पिछले साल चीन विरोधी भावना पर सवार होकर आया था, और भले ही यह एक अच्छी पिच की तरह लगता है, एक फोन की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि यह कितना अच्छा हो सकता है। पिछले IN सीरीज के फोन ने अपनी काबिलियत साबित कर दी है। उन्हें ज्यादातर अच्छे रिव्यू मिले हैं, और यही वजह है कि माइक्रोमैक्स एक और फोन के साथ वापस आ गया है। Micromax IN 2B पहली नजर में एक स्टाइलिश फोन लगता है।

IN 2B एक एंट्री-लेवल फोन है, इसलिए स्वाभाविक रूप से इससे उम्मीदें बहुत अधिक नहीं थीं। लेकिन माइक्रोमैक्स का IN 2B अपने डिजाइन के साथ वजन से ऊपर पंच करता है। यह बेहतर दर्जे का दिखता है। चुनने के लिए तीन रंग हैं, लेकिन मैंने जो इस्तेमाल किया है उसका रंग काला है। फोन के पिछले हिस्से पर एक स्पीकर है, ऐसा ही फिंगरप्रिंट सेंसर है। IN ब्रांडिंग सबसे नीचे है, लेकिन चूंकि यह बहुत बड़ी नहीं है, इसलिए यह बाकी के फिनिश के साथ मिल जाती है। जब तक आप मोबाइल केस का उपयोग नहीं करते हैं, तब तक कैमरा द्वीप बाहर निकल जाता है, जो एक समस्या हो सकती है।

Micromax में HD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.52 इंच का डिस्प्ले है।

फोन हुड के तहत एक यूनिसोक T610 प्रोसेसर का उपयोग करता है। अब, यह एक एंट्री-लेवल प्रोसेसर है, इसलिए आप इससे ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते।

Micromax पहले से ही दावा कर रहा है कि IN 2B एक “नो हैंग फोन” है। IN 2B 6GB तक रैम के साथ आता है और यह बहुत मददगार होने वाला है।

Micromax IN 2B के पीछे 13-मेगापिक्सल का डुअल-कैमरा सिस्टम निश्चित रूप से बुनियादी तस्वीरें क्लिक करेगा, बड़े नजरिए से सॉफ्टवेयर की बात करें तो Micromax IN 2B में स्टॉक एंड्रॉयड है। अब, यह माइक्रोमैक्स का एक दिलचस्प तरीका है क्योंकि इस बाजार के बाकी फोन कस्टम स्किन के साथ आते हैं और यह एक Android Go वेरिएंट भी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Telegram के न्यू अपडेट में जबरदस्त फीचर, अब 1,000 लोगों को वीडियो कॉल में शामिल कर सकते हैं

SHARE