PUBG की वापसी पर भारत में बैन करने की उठी मांग, मंत्री ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी

Pubg Game
Image Credit: Pexels

पिछले साल भारत में पॉप्युलर मोबाइल गेम PUBG को बैन कर दिया गया था. अब पबजी मोबाइल के डिवेलपर krafton games ने भारत में एक नए नाम से एंट्री करने की योजना बनाई है. बतादें, कंपनी जल्द ही भारत में नए अवतार वाला मोबाइल गेम Battleground Mobile India लॉन्च करने जा रही है. हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही यह गेम विवादों में आ गया और इसे बैन करने की मांग उठने लगी है.

MLA ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

पूर्व यूनियन मिनिस्टर और अरुणाचल प्रदेश के विधायक Ninong Ering ने PM मोदी को एक पत्र में लिखा कि PUBG Mobile India के नए वर्जन को देश भर में बैन कर देना चाहिए. उन्होंने कहा, कि गेम को लॉन्च कर के गेम के डेवलपर Krafton ने भारतीय कानून को साइड में रख दिया है.

Ering ने आगे लिखा, उसी गेम को दोबारा माइनर मोडीफिकेशन के साथ लॉन्च करने का मकसद हमारे नागरिकों के डाटा को दोबारा चुराने और इसे विदेशी कंपनियों व चीन की सरकार को भेजना है. साथ ही मंत्री ने ट्विटर पर तीन पेज के लेटर को पोस्ट भी किया.

भारत में शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन

बता दें कि भारत में 18 मई से Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हो गए हैं. इसके अलावा कंपनी ने गेम की पॉलिसी में भी कई बदलाव किए हैं. प्राइवेसी पॉलिसी के मुताबिक, जो प्लेयर 18 साल के अंदर के होंगे उन्हें गेम खेलने के लिए पैरेंट्स की इजाजत चाहिए होगी. इसके अलावा गेम में पैसे खर्च करने की भी एक लिमिट तय कर दी गई है. माना जा रहा है कि गेम जून में लॉन्च हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Samsung दे रहा छात्रों को टैब्स पर ‘Back To School’ के तहत विशेष ऑफर्स, जानें