Mobile Cleaning: आपके मोबाइल में नहीं आ रही अगर आवाज, तो घर पर ऐसे करें तुरंत ठीक, बच जाएंगे पैसे

Mobile Clining
Representative image

Mobile Cleaning: अगर आपके मोबाइल फोन में आवाज कम आने लगी है तो आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं जिससे आपकी इस परेशानी का समाधान हो जाएगा. हालांकि, कई यूजर्स ऐसे होंगे जो ऐसी परेशानी आने के चलते अपने फोन को सर्वििस सेंटर ले जाने पर काम करता हैं. इस तरह की दिक्कत ज्यादा स्पीकर्स में धूल के कण घुस जाने के कारण होता है. ऐसे में अगर आप अपने स्पीकर को बिना किसी सर्विस सेंटर पर जाए ठीक करना चाहते हैं तो हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं. चलिए जानते हैं.

इस तरीके में भले ही आपके थोड़े पैसे खर्च हो जाएं, लेकिन आपका फोन पूरी तरह से साफ हो पाएगा. आप आफ्टरमार्केट या फिर ऑनलाइन वेबसाइट से एक स्मार्टफोन क्लीनिंग किट खरीदीए और फिर इससे स्पीकर को साफ करें. इससे आपको फायदा जरूर होगा.

Mobile Cleaning:

Mobile Clining
credit : samsungmobilepress.com

अगर आप पैसे खर्च करना नहीं चाहते हैं और क्लीनिंग किट नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप किसी भी सॉफ्ट ब्रिसल्स वाले ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको यह ध्यान रखना होगा कि ब्रश के ब्रिसल्स सॉफ्ट हों. साथ ही ये सुखा और साफ हो. इसके जरिए आप स्पीकर्स को धीरे-धीरे साफ कर सकते हैं.

अगर ऊपर बताया गया कोई भी तरीका आपके काम नहीं आता है तो आप घर में मौजूद किसी भी कपड़े का इस्तेमाल कर स्पीकर को साफ कर सकते हैं. बस ध्यान रहे कि कपड़े का कोई फैब्रिक स्पीकर में ना रह जाए.
अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Mark Zuckerberg: ने बताया कैसे करें फेसबुक-इंस्टाग्राम से मोटी कमाई, देखें तुरंत