Netflix Play Something: बहुत काम का है यह नया फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Netflix Play Something
Image credits: Netflix

OTT प्लेटफॉर्म्स में अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए Netflix ने एक नया फीचर ‘Play Something‘ लॉन्च किया है। इस नए फीचर के तहत उपभोगता को अपनी दिलचस्पी के अनुसार कंटेंट देख सकेंगे। इससे पहले उपभोगता को वही कंटेंट मिलता था जो Netflix के algorithms के हिसाब से दिखाया जाता था।

How Netflix Alogorithm works?

Netflix के नए algorithm हर उपभोगता के लिए कंटेंट प्रभंद करने में मददगार साबित होगा। दूसरे शब्दों में कहे तो चाहे वो कोई नयी मूवी हो या series आपकी watchlist में हो या कोई नया टाइटल शुरू किया हो, यह विभिन्न स्रोतों से आपके स्वाद के बारे में सीखता है।

How does Netflix’s ‘Play Something’ works?

’Play Something ’ बटन पर क्लिक करने के बाद, Netflix तुरंत एक “series या movie सुझाता है, जिसे वो जानता है कि आप जो पहले देख चुके हैं, उसके आधार पर आपको यह पसंद आएगा। ऐसा होने पर उपयोगकर्ता ‘Play Something Else’ पर फिर से क्लिक कर सकते हैं। यह हमे उन विकल्पों और नई सामग्री देखने से रोकता है जो हमारी पसंद से मेल न खाते हो।

How to navigate Play Something?

Play Something ऑप्शन होम पेज पर आपकी प्रोफाइल के नीचे, जब आप लोग इन करते है, 10वी row में मिलता है। यहाँ जाने के लिए आपको left साइड के नेविगेशन बार को चुनना होगा।

इसका मतलब है कि आप Netflix के title के माध्यम से समय की बचत कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अक्सर आप एक बहुत पसंद की गई फिल्म को पुनः प्राप्त कर सकते हैं या स्ट्रीमिंग जारी रखने की इच्छा कर सकते हैं।

प्ले Something ऑप्शन फ़िलहाल Netflix TV App के लिए उपलब्ध कराया गया है जो आने वाले समय में दूसरे डिवाइस प्लेटफॉर्म्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें: बिना इंटरनेट कनेक्शन भी देख सकेंगे अब आप Netflix पर फिल्में, जाने कैसे