Nokia ने पेश किया मजबूत ‘Rugged स्मार्टफोन’, अब नहीं पड़ेगी केस की जरूरत

image credits: Nokia/ Twitter

नोकिया काफी पहले से अपने मजबूत फोन्स को लेकर पूरी दुनिया में जानी जाती है. अब नोकिया की स्वामित्व वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने एक टीजर इमेज जारी की है. जिसमें लिखा है कि कंपनी ऐसा फोन लेने वाली है जिसके लिए केस की ज़रूरत नहीं होगी. इसकी लॉन्च की तारीख 27 जुलाई रखी गई है. उम्मीद की जा रही है कि इसे Nokia XR20 नाम से लाया जाएगा.

किया मोबाइल के टीजर में स्मार्टफोन के पीछे एक मेसेज लिखा है, ‘हमारे नए नोकिया फोन में आपको केस की जरूरत नहीं होगी’ नोकिया XR20 को पहले गीकबेंच पर देखा गया है, तो चलिए जानते है इसके कुछ स्पेसिफिकेशन –

NOKIA XR20 स्पेसिफिकेशन

Nokia XR20 में 6.67 इंच की FHD+ IPS LCD पैनल मिलेगा. इसके अलावा, रेंडर से स्मार्टफोन में मिलने वाले तीन कैमरा सेन्सर का भी पता चला है जिसमें 48MP, 13MP सेन्सर शामिल होंगे. सेल्फी व विडियो कॉल के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा. स्मार्टफोन में 4,630mAh की बैटरी मिलेगी जो शायद कोई फास्ट चार्जिंग सपोर्ट न करे. स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC द्वारा संचालित होगा और इसे 6GB रैम व 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है.

नोकिया का यह फोन Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकता है. सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस ID और फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है. इसके बाद, रिटेलर लिस्टिंग से खुलासा हुआ कि Nokia XR20 स्मार्टफोन ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शंस में आएगा.

ये भी पढ़ें: Nokia C30 के रेंडर और स्पेसिफिकेशन हुए लीक, बजट सेग्मेंट में दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की तैयारी