YouTube TV पर यूज़र्स अब उठा सकेंगे 4k वीडियो का मज़ा, कंपनी लाई ऐड ऑन फीचर

you tube
Image Credit: Pixabay

गूगल के स्वामित्व वाला वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (YouTube TV) यूट्यूब टीवी यूज़र्स के लिए अब एक नया ऐड ऑन फीचर लेकर लेकर आया है. जिसमे अब यूजर्स 4K क्वॉलिटी में वीडियो का आनंद उठा सकते हैं, साथ ही पसंद के वीडियो को डाउनलोड भी कर सकेंगे. बतादें Youtube TV सर्विस के जरिए अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकेगा, हालांकि इसके लिए यूजर्स को Google Live टीवी का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

ऑफलाइन मोड में देख पाएंगे वीडियो

इसके अतिरिक्त, ऐड-ऑन फीचर यूजर्स को अपने फोन या टैबलेट पर ऑफ़लाइन वीडियो देखने की इजाजात देता है, जिन्हें पहले से डाउनलोड किया गया है. Youtube के इस फीचर की मदद से यूजर होम वाई-फाई नेटवर्क पर अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग की सुविधा पेश करता है. गौरतलब है स्टैंडर्ड YouTube टीवी सब्सक्रिप्शन को एक साथ तीन डिवाइस पर चलाया जा सकेगा.

कितना लगेगा चार्ज

यूट्यूब की 4K Plus ऐड ऑन सर्विस के लिए हर महीने आपको 19.99 डॉलर यानि (करीब 1400 रुपए) चार्ज देना होगा। कंपनी फिलहाल एक प्रमोशन तहत इस ऑफर को लेकर आई है, जिसमें एक साल के लिए 9.99 डॉलर (700 रुपए) में सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है. साथ ही एक महीने का फ्री ट्रायल भी दिया जा रहा है. बतादें गूगल पहली बार यूट्यूब पर 4K में कंटेंट लेकर आ रहा है.

YouTube TV में मिलेंगी ये नई सुविधाएं

यूट्यूब ने साथ ही कई नई सुवधाओं को लॉन्च किया है. इसमें स्पोर्ट प्रोग्राम और सर्च ऑप्शन को आसान कर दिया है. सभी टीवी यूजर्स के लिए डॉल्बी 5.1 ऑडियो कैपेबिलिटी को ऐड किया है. बता दें फीचर्स चुनिंदा डिवाइस पर जल्द रोलआउट की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Reliance Jio लाया वार्षिक प्लान, मिलेगा 1095 जीबी डेटा और सालभर फ्री कॉलिंग